कोहली,धोनी द्वारा किए गए आलोचना के बाद फ्यूचर टूर प्रोग्राम में दिखेगा बड़ा बदलाव

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोहली और धोनी ने बढ़ाई बीसीसीआई की परेशानी, आगामी टूर में दिखेगा बड़ा बदलाव 

कोहली और धोनी ने बढ़ाई बीसीसीआई की परेशानी, आगामी टूर में दिखेगा बड़ा बदलाव

टीम इण्डिया के व्यस्त शेड्यूल और लगातार क्रिकेट मैच से भारतीय खिलाड़ियों को होने वाले थकान की वजह को देखते हुए बीसीसीआई कुछ नया कदम उठा सकती है। इसको लेकर बीसीसीआई द्विपक्षीय सीरीज के फ्यूचर टूर प्रोग्राम को सतुंलित करने का प्रयास करने पर ध्यान देगी,ताकि खिलाड़ियों के हितों के साथ बोर्ड के राजस्व में भी फर्क न पड़े।

नए फ्यूचर प्रोग्राम के तहत बनेंगे क्रिकेट शेड्यूल

कोहली और धोनी ने बढ़ाई बीसीसीआई की परेशानी, आगामी टूर में दिखेगा बड़ा बदलाव 1

 

गौरतलब है कि आईसीसी के साथ 7 और 8 दिसंबर को एक बैठक होनी है,जिसमें साल 2019 से 2023 तक के फ्यूचर टूर प्रोगाम को निर्धारित किए जाएंगे।

वहीं कप्तान विराट कोहली और एमएस धोनी द्वारा लगातार क्रिकेट मैच को लेकर किए गए आलोचना के बाद बीसीसीआई के उपर खासा दबाव बढ़ गया है। ऐसे में आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा खेले जाने वाले द्विपक्षीय सीरीज में कमी देखने को मिल सकती है।

बेहद व्यस्त रहा पिछला सत्र

कोहली और धोनी ने बढ़ाई बीसीसीआई की परेशानी, आगामी टूर में दिखेगा बड़ा बदलाव 2

आपको शायद यह सुनकर हैरान होगी कि 2016-17 के सिंतबर माह से अब तक भारतीय टीम ने तीनों प्रारुपों में कुल 60 अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेल चुकी है।

इसको लेकर इएसपीएनक्रिकइन्फो से किए गए बातचीत में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ‘पिछले डेढ़ साल में हमारी टीम ज्यादातर घरेलू सरजर्मी पर क्रिकेट मैच खेली है।वहीं अगले 18 महीने के शेड्यूल के अनुसार भारतीय टीम को अब ज्यादातर बाहर में क्रिकेट मैच खेलना है। लेकिन आने वाले नये फ्यूचर कार्यक्रम के तहत हमने घर और बाहर की श्रृंखला के बीच संतुलन रखा है।’

बीसीसीआई ने तैयार किया नए एफटीपी प्रोग्राम

कोहली और धोनी ने बढ़ाई बीसीसीआई की परेशानी, आगामी टूर में दिखेगा बड़ा बदलाव 3

नए फ्यूचर प्रोग्राम के तहत टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट लीग को भी शामिल किया जाएगा,जो कि क्रमशः 2019 और 2020 में शुरू होगें। आईसीसी द्वारा बनाए गए इस प्रोग्राम के तहत हर देश को छह विपक्षी टीम देशों की टीम के साथ घरेलू और बाहर की सरजर्मा पर सीरीज खेले जाएंगे।

बीसीसीआई के अधिकारियों के अनुसार, भारत,आॅस्ट्रेलिया,इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन से पांच मैचों की लम्बी टेस्ट श्रृंखला खेलेंगे और बाकी के सदस्यों के खिलाफ कम से कम दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। यह चीजें नए एफटीपी कार्यक्रम के तहत की जाएगी।

Related posts

Leave a Reply