इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद इन दो बड़े बदलाव के साथ बांग्लादेश के खिलाफ उतर सकती है भारतीय टीम 1

विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. ये विश्व कप अब एक रोमांचक मोड़ पर पहुँच चूका है. इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद अब भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है. इस मैच में भारतीय टीम दो बड़े बदलाव कर सकती है.

1.केदार जाधव : रवीन्द्र जडेजा

इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद इन दो बड़े बदलाव के साथ बांग्लादेश के खिलाफ उतर सकती है भारतीय टीम 2

अब तक नंबर 7 पर खेलते हुए केदार जाधव ने बल्ले या गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. इसलिए इस मैच में रवीन्द्र जडेजा को मौका मिलना तय माना जा रहा है. रवीन्द्र जडेजा ने पहले अभ्यास मैच में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी और बाद में गेंद से भी विकेट लिए थे.

केदार जाधव अंत के ओवरों में बड़े हिट लगाने में असफल रहे है. जबकि रवीन्द्र जडेजा बड़े शॉट खेलने के लिए जाने जाते है. इसके साथ ही यदि हार्दिक पंड्या महंगे साबित होते है तो उनकी जगह टीम के पास एक और गेंदबाजी विकल्प मौजूद होगा.

2.युजवेंद्र चहल : भुवनेश्वर कुमार

इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद इन दो बड़े बदलाव के साथ बांग्लादेश के खिलाफ उतर सकती है भारतीय टीम 3

इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद इन दो बड़े बदलाव के साथ बांग्लादेश के खिलाफ उतर सकती है भारतीय टीम 4

अब तक इस टूनामेंट में अच्छी गेंदबाजी कर रहे युजवेंद्र चहल इंग्लैंड के खिलाफ महंगे साबित हुए. इस मैच में चहल ने 10 ओवर में 88 रन दे दिए. बांग्लादेश के खिलाफ होने वाला मैच भी बर्मिंघम में ही खेला जायेगा. इसलिए उनकी जगह विराट कोहली एक और तेज गेंदबाज को शामिल करना चाहेंगे.

पाकिस्तान के खिलाफ चोटिल हुए भुवनेश्वर कुमार अब फिट है इसलिए चहल की जगह उनको मौका मिलना भी तय माना जा रहा है. बर्मिंघम के मैदान पर भारतीय तेज गेंदबाजो ने ठीक ठाक गेंदबाजी की थी. अब वो इस मैच में अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहेंगे.

अब बांग्लादेश के खिलाफ खेलने उतरेगी भारतीय टीम

इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद इन दो बड़े बदलाव के साथ बांग्लादेश के खिलाफ उतर सकती है भारतीय टीम 5

इंग्लैंड में हो रहे इस विश्व कप में भारतीय टीम का अगला मुकाबला 2 जुलाई को बर्मिंघम के मैदान पर बांग्लादेश की टीम से है. बांग्लादेश की टीम अपने पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान को हरा कर आ रही है. भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करेगा.