//

भारत के हार के बाद हरभजन ने बताई हार की असल वजह, इस खिलाड़ी को लगाया फटकार

भारतीय टीम की पहली मैच में हार के बाद भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने टीम मैनेजमेंट पर सवाल उठाया है. उन्होंने कृणाल पांड्या को युजवेन्द्र चहल की जगह मौका दिए जाने पर कहा, चहल का टीम में शामिल ना किया जाना टीम पर भारी पड़ गया. इस बात  पर  टीम इंडिया  को आगे ध्यान देना चाहिए.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

विराट कोहली को नंबर चार पर नहीं आना चाहिए था 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पहले मैच में नंबर चार पर खेलने आएं. हरभजन ने इसकी भी आलोचना की हरभजन ने कहा, कोहली का नंबर चार पर उतरना कहीं से सही नहीं था. जब एक तरफ शिखर धवन मैच बना रहे थे, तब रोहित के आउट होने के बाद विराट को जिम्मेदारी लेनी चाहिए थी. जोकि उन्होंने नहीं किया और यहाँ से भारत मैच में अपनी पकड़ कमजोर करता गया. अगले मैच में अगर टीम ये गलती ना करे तो बेहतर होगा.

भारत के हार के बाद हरभजन ने बताई हार की असल वजह, इस खिलाड़ी को लगाया फटकार 1

हरभजन सिंह ने भी कप्तान के फैसले पर आश्चर्य जताया और कहा

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि विराट कोहली इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. वो रनों की रफ्तार को मैच की जरूरत के हिसाब से बढ़ा घटा सकते हैं. लेकिन उन्होंने केएल राहुल को नंबर तीन पर भेज दिया. इसका एक बड़ा नुकसान ये भी हुआ कि केएल राहुल के आउट होने के बाद विराट कोहली जब नंबर चार पर आए तब तक दबाव और बढ़ चुका था. विराट 8 गेंद पर 4 रन बनाकर आउट हो गए. ऐसे में उनके प्रयोग को दोतरफा नाकामी मिली.

भारत के हार के बाद हरभजन ने बताई हार की असल वजह, इस खिलाड़ी को लगाया फटकार 2

 केएल राहुल की हर तरफ हो रही है आलोचना 

केएल राहुल टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं. उन्हें कप्तान का भरोसा मिला हुआ है. वो ‘टैलेंटेड’ खिलाड़ी हैं. बावजूद इसके वो लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं.

विदेशी पिचों के साथ साथ घरेलू पिचों पर भी उन्हें रन बनाने में कामयाबी नहीं मिली है. टेस्ट क्रिकेट में लंबे समय तक आउट ऑफ फॉर्म रहने के बाद उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में शतक जरूर लगाया था, लेकिन उस शतक की टीम के लिए कोई उपयोगिता नहीं थी. अगर उन्होंने परिपक्वता दिखाते हुए वो टेस्ट मैच ड्रॉ कराया होता तो बेहतर रहता.

भारत के हार के बाद हरभजन ने बताई हार की असल वजह, इस खिलाड़ी को लगाया फटकार 3

के एल राहुल अफगानिस्तान के खिलाफ मैच को छोड़ किसी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाएं 

वनडे मैच में भी हालात कुछ ऐसे ही हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच को छोड़ दिया जाए तो हाल के मैचों में वो 20 के स्कोर को भी पार नहीं कर पाए हैं. टी-20 में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज की शुरूआत शानदार शतक से की थी. लेकिन उसके बाद उनकी गाड़ी पटरी से उतर गई.

पिछले 6 टी-20 मैचों में केएल राहुल का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 26 रनों का है. इस मुश्किल वक्त में उन्हें नंबर तीन पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी देकर विराट कोहली उन्हें और दबाव में डाल रहे हैं.

भारत के हार के बाद हरभजन ने बताई हार की असल वजह, इस खिलाड़ी को लगाया फटकार 4

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.