अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद भारतीय टीम को कर देना चाहिए ये दो बड़े

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद भारतीय टीम को कर देना चाहिए ये दो बड़े बदलाव 

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद भारतीय टीम को कर देना चाहिए ये दो बड़े बदलाव

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. भारतीय टीम के बल्लेबाजों की पोल अफगानिस्तान के खिलाफ खुल गयी थी. इसलिए भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दो बड़े बदलाव कर सकती है.

विजय शंकर की जगह ऋषभ पंत को मिले मौका

भारतीय टीम

अफगानिस्तान के खिलाफ विजय शंकर के पास मौका था की वो नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए अपना नाम पक्का करा ले. लेकिन इस बल्लेबाज ने मैदान पर समय बिताने के बाद 41 गेंद पर 29 रन बना कर अपना विकेट फेंक दिया. उससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ भी इस खिलाड़ी ने आखिरी के ओवरों में बल्लेबाजी की लेकिन 15 गेंद पर मात्र 15 रन ही बना पाए.

अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम के कप्तान ने विजय शंकर से गेंदबाजी भी नहीं कराई. शंकर की जगह भारतीय टीम ऋषभ पंत को मौका दे सकती है. ऋषभ पंत बड़े छक्के लगाने के लिए जाने जातें है. इस बल्लेबाज के पास रन गति को तेज करने की क्षमता है. बायें हाथ का एकमात्र बल्लेबाज होना भी इस खिलाड़ी के पक्ष में जाता है. इस आईपीएल में ऋषभ पंत ने बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की थी.

केदार जाधव की जगह दिनेश कार्तिक हों भारतीय टीम का हिस्सा

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद भारतीय टीम को कर देना चाहिए ये दो बड़े बदलाव 1

इस बार का पूरे आईपीएल में केदार जाधव फॉर्म में नहीं रहें. इस विश्व कप में जब भी इस बल्लेबाज को मौका मिला उसे जाधव सही तरह से भुना नहीं पायें. पिछले मैच में इस खिलाड़ी ने 52 रन जरुर बनाए. लेकिन भारतीय टीम इस खिलाड़ी को एक फिनिशर के तरह जाधव का प्रयोग करना चाहती है. मगर जाधव आखिरी के ओवरों में बड़ी हिट नहीं लगा पा रहें है.

जिस कारण भारतीय टीम अपनी पारी का अच्छा अंत नहीं कर पा रही है. दिनेश कार्तिक ने पिछले 2 साल से फिनिशर की भूमिका निभाई है. इस बल्लेबाज के पास बड़ी हिट मारने की कला भी मौजूद है. दिनेश कार्तिक ने अपने टीम के लिए आईपीएल में भी आखिरी के ओवरों में बल्लेबाज की और बड़े छक्के लगाए थे.

अब वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद भारतीय टीम को कर देना चाहिए ये दो बड़े बदलाव 2

इंग्लैंड में हो रहे इस विश्व कप में भारतीय टीम का अगला मैच 27 जून को मेनचेस्टर के मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ है. भारतीय टीम अब तक इस टूनामेंट में अजेय रही है. भारत ने अपने पिछले मैच में अफगानिस्तान की टीम को हराया था. वेस्टइंडीज की टीम अपने पिछले मैच में न्यूज़ीलैंड से 5 रनों से हार गयी थी.

Related posts