भारतीय टीम की विश्व कप की सेमीफाइनल हार के बाद इन दो दिग्गजों ने छोड़ा भारतीय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के विश्व कप की सेमीफाइनल हार के बाद इन दो दिग्गजों ने छोड़ा भारतीय टीम का साथ 

भारत के विश्व कप की सेमीफाइनल हार के बाद इन दो दिग्गजों ने छोड़ा भारतीय टीम का साथ

क्रिकेट करियर मे कोई भी खिलाड़ी कभी खाली नहीं बैठ सकता है, क्योंकि कोई न कोई टूर्नामेंट लगा ही रहता है. एक तरफ टीम इंडिया इंग्लैंड और वेल्स मे  विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से 18 रन से हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. इसके बाद से ही भारतीय टीम के इन दो दिग्गजों ने भारतीय टीम का साथ छोड़ दिया. अब देखना होगा की इनकी जगह कौन ले सकेगा टीम.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

इस कारण से भारतीय टीम का छोड़ रहे दामन

भारतीय

टीम इंडिया के फिटनेस और कंडीशनिंग कोच शंकर बासु और फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ने क्रिकेट बोर्ड को पहले ही सूचित किया था कि वे विश्व कप के बाद राष्ट्रीय टीम को अपना समय नहीं दे सकेंगे.

“बसु ने टीम प्रबंधन को एक प्रशिक्षक के रूप में जारी नहीं रखने की जानकारी दी है, क्योंकि उन्हें एक ब्रेक की आवश्यकता है. अब वह  दोनों विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज दौरे मे भारतीय टीम के साथ नहीं दिखेंगे.”

पैट्रिक फरहार्ट का कॉन्ट्रैक्ट वर्ल्ड कप तक का ही था. ‘इंडियन एक्सप्रेस’ के मुताबिक, बीसीसीआई ने इन दोनों को नया कॉन्ट्रैक्ट दिया था. लेकिन इन्होंने इसे आगे बढ़ाने की इच्छा नहीं जताई.

पैट्रिक फरहार्ट ने भारतीय टीम की हार के बाद यह किया ट्वीट

भारत के विश्व कप की सेमीफाइनल हार के बाद इन दो दिग्गजों ने छोड़ा भारतीय टीम का साथ 1

फिजियो पैट्रिक फरहार्ट का बीसीसीआई के साथ विश्व कप तक का ही कॉन्ट्रैक्ट था, बीएस दुःख की बात यह है की इनको एक जीत के साथ विदाई नहीं मिली जिसके यह हकदार थे, यह लोग भारतीय टीम के लिए ज्यादातर पर्दे के पीछे काम करते थे.

 पैट्रिक फरहार्ट ने ट्वीट करते हुए लिखा,

‘भारतीय टीम के साथ मेरा आज आखिरी दिन था. हम उस तरह से प्रदर्शन नहीं कर पाए जैसा मैं चाहता था. मैं बीसीसीआई का शुक्रिया करना चाहता हूं, जिन्होंने मुझे भारतीय टीम के साथ 4 साल तक काम करने का मौका दिया. भारतीय टीम और सपोर्ट स्टॉफ को मैं आगे के सफर के लिए अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं.’

भारत के विश्व कप की सेमीफाइनल हार के बाद इन दो दिग्गजों ने छोड़ा भारतीय टीम का साथ 2

विराट से था काफी जुड़ाव

भारतीय

बसु ज्यादातर पर्दे के पीछे देखने को मिलते हैं. लेकिन यह वही हैं, जिनको कोहली की तेजतर्रार शारीरिक परिवर्तन का श्रेय दिया जाता है. यह एक ऐसी दोस्ती थी जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ शुरू होकर यहाँ तक आई है. विराट भी अपनी फिटनेस का श्रेय इनको ही देते हैं.

बासु ने कहा था कि कोई भी कोच विराट को देखकर खुश होगा. उसकी सबसे बड़ी चीज यही है कि वह साल के प्रत्येक दिन किसी भी बोरियतभरे व्यायाम को करने को तैयार रहता है. वह अपने शरीर को जानता है और अगर वह ट्रेनिंग कर रहा है तो उसके अपनी दिनचर्या के संबंध में 100 सवाल रहते है. मैं उसको सिखा कर काफी खुश रहता हूँ.

Related posts