श्रीलंका सीरीज के बाद शाकिब अल हसन ने इस खिलाड़ी को दी आराम की सलाह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शाकिब अल हसन ने इस खिलाड़ी को दी आराम करने की नसीहत 

शाकिब अल हसन ने इस खिलाड़ी को दी आराम करने की नसीहत

हाल ही में संपन्न हुई श्रीलंका और बांग्लादेश की सीरीज में श्रीलंका ने बांग्लादेश को हरा दिया, इस सीरीज में तमीम फॉर्म से जूझते दिखे जिसके कारण अब  ही साथी खिलाड़ी  उनको आराम करने  सलाह दे डाली है. टीम के नियमित कप्तान मशरफे मुर्तजा और उप कप्तान शाकिब की गैरमौजूदगी में तमीम को अंतरिम कप्तान बनाया गया था.

शाकिब अल हसन ने श्रीलंका से हारने के बाद अपने साथी के लिए कही यह बात

शाकिब अल हसन

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने खराब फॉर्म से जूझ रहे टीम के अपने साथी सलामी बल्‍लेबाज तमीम इक़बाल को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक लेने की सलाह दे डाली और कहा कि अब वह पहले थोडा आराम कर ले उसका बाद फिट हो कर टीम में वापसी करे.

इस समय बांग्लादेश के नियमित कप्तान मशरफे मुर्तजा और उप कप्तान शाकिब टीम के लिए मौजूद नहीं हैं, इसी कारण से शाकिब की अगुआई में बांग्लादेश को श्रीलंका के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल सीरीज में 0-3 से क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा.

इस सीरीज में तमीम का प्रदर्शन

श्रीलंका
श्रीलंका

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका सीरीज के दौरान श्रीलंका ने शानदार प्रदर्शन दिखा कर यह सीरीज अपना नाम कर लिया, इस पूरी सीरीज में ही तमीम अपने फॉर्म के लिए जूझते दिखे. उन्होंने तीन मैचों में शून्य, 19 और दो रन की पारियों से कुल 21 रन बनाए.

शाकिब ने तमीम के लिए कहा कि,

‘मुझे लगता है कि अब उनके लिए महत्वपूर्ण है कि वह थोड़ा आराम करें, अच्छी तरह उबरें, तरोताजा महसूस करें और मजबूत वापसी करें. मुझे यकीन है कि वह ऐसा करेंगे.’

सिर्फ इस सीरीज में ही नहीं उन्होंने इंग्लैंड में हुए विश्व कप में भी टीम के लिए कोई ख़ास प्रदर्शन कर के नहीं दिखाया था. बात अगर तमीम इकबाल के एकदिवसीय क्रिकेट करियर की हो तो उन्होंने कुल 204 मैच खेले हैं जिसमे की उन्होंने 35.53 की औसत से 6892 रन बनाए हैं इस पारी में 11 शतक और 47 अर्धशतक शामिल हैं.

Related posts