विराट कोहली समेत कई क्रिकेटरों ने की न्यूजीलैंड आतंकी हमले की निंदा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्राइस्टचर्च मस्जिद में हमले के बाद पूरे विश्व भर में आक्रोश, कोहली समेत कई क्रिकेटरों ने भी निर्दोष लोगों के लिए प्रकट की संवेदना 

क्राइस्टचर्च मस्जिद में हमले के बाद पूरे विश्व भर में आक्रोश, कोहली समेत कई क्रिकेटरों ने भी निर्दोष लोगों के लिए प्रकट की संवेदना

दुनिया के सबसे बड़े दुश्मन आतंकियों ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड में एक दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम दिया।  आतंकवादियों ने न्यूजीलैंड में 15 मार्च को अल सुबह एक जबरदस्त आतंकी हमला करते हुए दो मस्जिदों को निशाना बनाया जिसके पूरा न्यूजीलैंड डर के साए में है।

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में आतंकी हमला

शुक्रवार को सुबह-सुबह न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर के दो मस्जिदों को आतंकियों ने निशाना बनाते हुए अंधाधुन गोलीबारी की। आतंकियों की इस कायराना हरकत के कारण करीब 40 लोगों की मौत हो गई तो कई लोग घाटल हो गए।

एक दिल दहला देने वाली आतंकी वारदात के बाद से ही विश्व भर में इस हमले की जमकर आलोचना की जा रही है तो वहीं न्यूजीलैंड में शोक की लहर छा गई है।

न्यूजीलैंड के आतंकी हमले के बाद दुनिया भर में हो रही है आलोचना, मिल रही हैं संवेदना

एक महीनें के अंदर ही आतंकियों ने ये दूसरी बड़ी वारदात को अंजाम दिया। अब से ठीक एक महीने पहले यानि 14 फरवरी को भारत के जम्मू-कश्मीर में पुलवामा में सेना पर आतंकी हमला हुआ था जहां पर 40 सेना के जवान शहीद हो गए थे।

आतंकियों ने उस बड़ी घटना के बाद इस बार निर्दोष और अल्ला के बंदे यानि मस्जिद में नमाज अदा कर रहे लोगों को निशाना बनाया। न्यूजीलैंड में इस आतंकी हमले की घटना की पूरे विश्व भर में जमकर निंदा की जा रही है।

बांग्लादेश के क्रिकेटर भी बचे बाल-बाल

इस आतंकी हमले में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भाग्यशाली रहे कि उन्हें कोई आंच नहीं आयी। आतंकी वारदात के दौरान न्यूजीलैंड दौरे पर मौजूद बांग्लादेश टीम के खिलाड़ी भी नमाज अदा करने मस्जिद के पास ही थे लेकिन वो सुरक्षित बच पाने में सफल रहे।

बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने इस घटना का जिक्र अपने ट्वीटर पर किया और उन्होंने लिखा कि “पूरी टीम को सक्रिय हमलावरों से बचा लिया गया। ये बहुत ही डरावना अनुभव रहा और हमारे लिए प्रार्थनाएं करते रहिए।”

विराट समेत कई क्रिकेटरों ने की घटना की निंदा और प्रकट की संवेदना

इसके अलावा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली समेत कई दिग्गजों ने बांग्लादेशी टीम के बचने और मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की। इन दिग्गजों में भारत के भज्जी, केएल राहुल के साथ ही इंग्लैंड के दिग्गज माइकल वॉन से लेकर बेन स्टोक्स तक शामिल रहे।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts