ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद, पकिस्तान के इन खिलाड़ियों का

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद, पाकिस्तान के इन खिलाड़ियों का आईसीसी रैंकिंग में जलवा, भारत का दबदबा कायम 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद, पाकिस्तान के इन खिलाड़ियों का आईसीसी रैंकिंग में जलवा, भारत का दबदबा कायम

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज खत्म हो चुकी है. पहले टेस्ट में ड्रा के बाद दुसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने शानदार जीत दर्ज की थी. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट को बड़ा झटका लगा है. हार के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम तीसरे पायदान से खिसकर पांचवे स्थान पर आ गई है.

इस सीरीज में पकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास का जलवा कायम रहा था.उनको एमआरएफ टायर्स में टेस्ट गेंदबाजों के लिए आईसीसी प्लेयर रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचने के लिए केवल 10 टेस्ट लिए हैं.

पाकिस्तानी ऑफ स्पिनर बिलाल असिफ एक और गेंदबाज हैं, जिन्होंने 17 स्लॉट्स उपर जाकर 52 वें स्थान पर हैं, जबकि पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने दूसरे टेस्ट में 94 और 81 रनों के बाद बल्लेबाजों के बीच 17 स्लॉट उपर गए हैं.

पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज फखार जामन ने पहली बार 94 और 66 रन बनाने के बाद सीधे 68 वें स्थान पर रैंकिंग में प्रवेश किया.   ऑस्ट्रेलिया के अरोन फिंच (15 स्थान ऊपर 5 9 वें स्थान पर), मिशेल स्टार्क (सात 89 वें स्थान पर) और ट्रैविस हेड (पांच स्थान ऊपर 9 7 वें स्थान पर.

भारत इस अंक- तालिका में नंबर एक बना हुआ है. भारत 116 अंक के साथ नंबर एक पर है. बता दें इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया 106 अंको के साथ तीसरे स्थान पर था. लेकिन पाकिस्तान से मिली इस करारी हार के बाद टीम को यह झटका लगा है.

रनों के लिहाज से पाकिस्तान की ये सबसे बड़ी जीत है और इसके साथ ही उसने दो मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की.पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. उस्मान ख्वाजा और कप्तान टीम पेन ने टेस्ट को बचा लिया था. लेकिन इस बार ख्वाजा दूसरी पारी में चोट की वजह से बल्लेबाजी नहीं कर पाए.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts

Leave a Reply