रोहित शर्मा का बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा ने ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए बताया वह कारण क्यों उनके अलावा कोई और नहीं लगा पाता है दोहरा शतक 

रोहित शर्मा ने ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए बताया वह कारण क्यों उनके अलावा कोई और नहीं लगा पाता है दोहरा शतक

भारत और श्रीलंकाई टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा वनडे मैच आज बुधवार 13 दिसंबर को मोहाली के स्टेडियम में खेला गया.

भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज व कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में अपने शानदार दोहरें शतक के चलते भारतीय टीम 141 रनों से जीत दिला दी और साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज को भी 1-1 से बराबर करवा ली है.

रोहित के शानदार दोहरें शतक से खड़ा किया 392 रनों का विशाल स्कोर 

रोहित शर्मा ने 'मैन ऑफ़ द मैच' लेते हुए बताया वह कारण क्यों उनके अलावा कोई और नहीं लगा पाता है दोहरा शतक 1

इस मैच में श्रीलंकाई टीम के कप्तान थिसारा परेरा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही और भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा ने 115 रन की शतकीय साझेदारी निभाई. शिखर 67 गेंद में 68 रन बनाकर आउट हो गये.

लेकिन इसके बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने दुसरे विकेट के लिए 213 रन की साझेदारी निभाई. जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 392 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

भारत की की तरफ से सबसे ज्यादा 153 गेंद पर नाबाद 213 रन की पारी भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने खेली. वही युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने भी 60 गेंद में 87 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. वही श्रीलंका की टीम के लिए कप्तान थिसारा परेरा ने 3 विकेट लिए.

श्रीलंका बल्लेबाजों ने किया सरेंडर 

रोहित शर्मा ने 'मैन ऑफ़ द मैच' लेते हुए बताया वह कारण क्यों उनके अलावा कोई और नहीं लगा पाता है दोहरा शतक 2

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाती रही और निर्धारीत 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 251 रन ही बना सकी और मैच को भारतीय टीम ने 141 रनों से आसानी से जीत लिया.

रोहित को दोहरें शतक के लिए मिला ‘मैन ऑफ़ द मैच’

रोहित शर्मा ने 'मैन ऑफ़ द मैच' लेते हुए बताया वह कारण क्यों उनके अलावा कोई और नहीं लगा पाता है दोहरा शतक 3

भारत के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को उनके शानदार दोहरें शतक के लिए ‘मैन ऑफ़ द मैच’ चुना गया. रोहित ने मात्र 153 गेंदों में 13 शानदार चौके व 12 गगनचुम्बी छक्कों की मदद से 208 रन की नाबाद दोहरें शतकीय पारी खेली.

ये कहा रोहित ने ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए 

रोहित शर्मा ने 'मैन ऑफ़ द मैच' लेते हुए बताया वह कारण क्यों उनके अलावा कोई और नहीं लगा पाता है दोहरा शतक 4

भारत के कप्तान व स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने मैंन ऑफ़ द मैच लेते हुए कहा, 

“यह हमारे बहुत ही शानदार दिन था. यह मैच जीतना मेरे लिए और टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण था. धर्मशाला में जो हमें हार मिली उसके बाद सीरीज में वापस आना बहुत जरूरी था और हमने इसे शानदार ढंग से सीरीज में वापस भी आये है. हमने एक अच्छा स्कोर किया और यह जरुरी भी था, क्योंकि मैदान में अंत में ओस भी आई थी.”

जब रोहित से 40 ओवर के बाद अगले 100 रन बनाने के बारे में पूछा गया तो रोहित ने कहा,

“यदि मैं गलत नहीं हूं, तो मैंने अपने पहले दो दोहरें शतक में भी, मैंने अपने पहले 100 रन 38 ओवर के आस-पास ही बनाये थे और यह भी कुछ ऐसा ही था. मैंने अपने आप को सही तरके से आगे बढ़ाना चाहा और अपने आप को मैदान में होल्ड करके रखा और बाद में तेजी से रन बनाये.

मेरी सोच बिलकुल साफ़ थी, कि मै शुरूआत में जोखिम नहीं लूँगा और एक-दो रन के लिए ही जाऊंगा और ऐसे में 70 गेंद में 50 रन भी ठीक है, क्योंकि विकेट बहुत अच्छा था और मुझे पता था कि मैं अगर इस विकेट पर टिक गया तो बाद में इस विकेट में बॉल काफी आसानी से आएगा और मै एक अच्छी पारी खेल सकता हूं.” 

Related posts

Leave a Reply