अजित अगरकर ने की एक बड़ी भविष्यवाणी अफ्रीकी दौरे पर यह गेंदबाज लेगा फाफ ड्यू प्लेसिस की विकेट | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अजित अगरकर ने की एक बड़ी भविष्यवाणी अफ्रीकी दौरे पर यह गेंदबाज लेगा फाफ ड्यू प्लेसिस की विकेट 

अजित अगरकर ने की एक बड़ी भविष्यवाणी अफ्रीकी दौरे पर यह गेंदबाज लेगा फाफ ड्यू प्लेसिस की विकेट

श्रीलंका के खिलाफ लम्बी श्रृंखला खत्म होने के बाद भारतीय टीम को अब साउथ अफ्रीका दौरे पर जाना है,जहां दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाफ तीन टेस्ट मैच,छह वनडे और तीन टी20 मैचों की लम्बी सीरीज खेलनी है। भारतीय सरजर्मी की पिचों से बेहद अलग बर्ताव करने वाले साउथ अफ्रीका के मैदान पर भारतीय टीम को जीत हासिल करने के लिए कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।

टीम इण्डिया को दिया जीत का मूलमंत्र

अजित अगरकर ने की एक बड़ी भविष्यवाणी अफ्रीकी दौरे पर यह गेंदबाज लेगा फाफ ड्यू प्लेसिस की विकेट 1

साउथ अफ्रीका के दौरे पर भारतीय टीम को मिलने वाली चुनौतियों को लेकर अजीत अगरकर और आशीष चोपड़ा ने ईएसपीएन पर खास इंटरव्यू दिया,जिसमें उन्होंने साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज फाफ डू प्लेसीस को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ‘साउथ अफ्रीका का यह स्टार बल्लेबाज किस तरीके से भारतीय गेंदबाजों को लिए कड़ा चुनौती पेश करेगा।’

जानिए अगरकर ने किसे बताया भारतीय गेंदबाजों के लिए बड़ी चुनौती

Image result for फाफ डू प्लेसी

साउथ अफ्रीका के स्टार प्लेयर फाफ डू प्लेसीस को लेकर भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज अजित अगरकर ने कहा कि,’अगर भारतीय टीम के गेंदबाजों को इस बल्लेबाज को आउट करना है तो उसे फुल लेंथ की गेंद को डालना पड़ेगा,क्योंकि यह बल्लेबाज इस तरह की गेंद को खेलने में दिक्कत महसूस करता है। ऐसे में यह बेहद ही जरुरी है कि भारतीय गेंदबाजों को दाएं हाथ के 33 वर्षीय प्लेसी को आउट करने के लिए इस तरह की गेंदों को डालने का अभ्यास करना चाहिए।’

मोहम्मद शमी पर बांधे तारीफों के पूल

अजित अगरकर ने की एक बड़ी भविष्यवाणी अफ्रीकी दौरे पर यह गेंदबाज लेगा फाफ ड्यू प्लेसिस की विकेट 2

अपनी बात को जारी रखते हुए अजित अगरकर ने कहा कि,

“साउथ अफ्रीका के दौरे पर मेरे हिसाब से जो गेंदबाज सबसे शानदार गेंदबाजी करने में सक्षम दिख रहा है वह दांए हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी है,जो खासतौर पर बल्लेबाज फाफ डू प्लेसी को आउट करने में सक्षम लगते हैं।

उसके पास एकदम सटीक लाइन लेंथ है,इसके अलावा वे गेंद में गति बनाए रखते हुए विभिन्न वेरीएशन से गेंद डालने में महारत हासिल कर चुके हैंं,जो उन्हें अन्य गेंदबाजों से अलग बनाती है।”

हालांकि आपको बता दें, हाल ही में  चोटिल हो चुके फाफ डु प्लेसिस का आगामी टेस्ट सीरीज में खेलना लगभग सदिंग्ध माना जा रहा है। ऐसे में अगर वह भारतीय टीम के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में नहीं खेलते हैं तो यह भारतीय टीम के गेंदबाजों के लिए राहत की खबर रहेगी।

Related posts

Leave a Reply