विडियो: जब अहमद सहजाद ने दिलशान से धर्मपरिवर्तन के लिए कहा

sagar mhatre / 15 July 2016

क्रिकेट में कई सारे विवाद होते रहते हैं, और 2 खिलाड़ीयों के बीच आपस में बहस भी होती हैं. 2 साल पहले जब पाकिस्तानी टीम श्रीलंकाई दौरे पर थी, तब पाकिस्तानी ओपनर अहमद शहजाद और श्रीलंकाई ओपनर तिलकरत्ने दिलशान के बीच आपसी घमासान हुआ था.

पाकिस्तानी ओपनर अहमद शहजाद ने दिलशान से कहा था, कि “अगर तुम मुस्मिल बनते हो, तो तुम्हें मरने के बाद स्वर्ग प्राप्त होगा. तुम कुछ भी गलत करो, तुम्हें स्वर्ग मिलेगा.”

इसके जवाब में दिलशान ने क्या कहा था, ये ठिक से सुनाई नहीं दिया था, लेकिन अहमद शहजाद ने कहा, कि “तो फिर जलने के लिए तैयार रहो.”

उस समय के पीसीबी जनरल मैनेजर ने कहा था, कि “अहमद शहजाद ने हमे बताया कि, ये उसकी दिलशान के साथ आपसी बातचीत थी, और इससे किसी का कुछ लेना देना नहीं हैं. और इसके जवाब में श्रीलंकाई बोर्ड ने भी कुछ नहीं कहा था.”

उस मैच में दिलशान ने अर्धशतक लगाया था, और श्रीलंका को मैच और सीरीज जीताई थी. इस मामलें पर दिलशान और शहजाद दोनों ने कोई भी बयान नहीं दिया था, और ये विवाद शांत हो गया था.

दिलशान पहले मुस्लिम थे, लेकिन बाद में उन्होंने अपना धर्म बदलकर सिंघली बने थे. दिलशान ने श्रीलंकाई टीम में पदार्पण करने से पहले अपना नाम भी बदला था. दिलशान का पहला नाम, तुवान मोहम्मद दिलशान था, जो बाद में तिलकरत्ने दिलशान किया गया था.

अगर श्रीलंकाई बोर्ड ने इसके खिलाफ कोई भी तकरार की होती, तो शहजाद को मुश्किलों का सामना करना पड़ता. लेकिन बाद में ये विवाद शांत हुआ.

देखे ये विडियो जिसमे ये विवाद कैद हैं: