अहमद शहजाद ने कहा, वह अभी 12 साल और खेल सकते हैं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अहमद शहजाद ने कहा, वह अभी 12 साल और खेल सकते हैं 

अहमद शहजाद ने कहा, वह अभी 12 साल और खेल सकते हैं

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद की श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम में वापसी हुई थी। अक्टूबर में हुए उस सीरीज में शहजाद को 2 मैचों में खेलने का मौका मिला और उनके बल्ले से 4 और 16 रनों की पारी निकली। इन दोनों मैचों में उन्होंने 100 से भी कम की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। इसी वजह से फिर टीम से बाहर कर दिया गया।

अपने करियर पर दिया बयान

अहमद शहजाद

अहमद शहजाद ने अपने करियर को लेकर बयान दिया है। 28 वर्षीय इस बल्लेबाज का कहना है कि वह पाकिस्तान के लिए 12 साल और खेल सकते हैं। क्रिकेट पाकिस्तान के अनुसार सलामी बल्लेबाज ने कहा

“पिछले दो साल काफी कठिन रहे लेकिन मैंने उस दौर में बहुत कुछ सीखा है और उम्मीद है कि क्रिकेट में मेरे आने वाले वर्षों में यह फायदेमंद साबित होगा। मेरी फिटनेस और कौशल को ध्यान में रखते हुए, मुझे लगता है कि मैं 12 और साल पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व कर सकता हूं।”

डोपिंग पर भी बोले

अहमद शहजाद ने कहा, वह अभी 12 साल और खेल सकते हैं 1

2018 में डोपिंग की वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अहमद शहजाद पर 4 महीने का बैन लगाया था। बैन समाप्त होने से पहले उसमें 6 और हफ्ते जोड़ दिए गए थे। बैन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा

“डोपिंग में पॉजिटिव पाया जाना मेरे जीवन के सबसे निराशाजनक क्षणों में से एक था। लेकिन मैं पीसीबी को मार्गदर्शन देने और उस कठिन दौर में मेरी मदद करने का श्रेय देना चाहूंगा।”

2017 के बाद नहीं खेला वनडे-टेस्ट

अहमद शहजाद ने कहा, वह अभी 12 साल और खेल सकते हैं 2

एक समय अहमद शहजाद की तुलना विराट कोहली से की जाती थी। उन्होंने 2017 के बाद पाकिस्तान के लिए कोई वनडे या टेस्ट मैच नहीं खेला है। 13 टेस्ट में उनके नाम 40.9 की औसत से 982 रन हैं। इसमें 3 शतक और 4 अर्धशतक बनाए हैं।

वनडे में उन्होंने 81 पारियों में 32.6 की औसत से 2605 रन बनाए हैं। टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके बल्ले से 1471 रन निकले हैं। इसमें 7 अर्धशतक के साथ ही एक शतक भी शामिल है। अभी पाकिस्तान टीम में उनकी वापसी की कोई उम्मीद नहीं दिख रही है।

Related posts