आज के मैच में बने ये 6 बड़े रिकॉर्ड, वही मलिंगा के नाम दर्ज हुए एक और शर्मनाक रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशिया कप 2018: SL vs AFG: मैच में बने कुल 6 रिकॉर्ड, करियर का ये शर्मनाक रिकॉर्ड बना गये लसिथ मलिंगा 

एशिया कप 2018: SL vs AFG: मैच में बने कुल 6 रिकॉर्ड, करियर का ये शर्मनाक रिकॉर्ड बना गये लसिथ मलिंगा

एशिया कप में आज श्रीलंका का मुकाबला अफगानिस्तान के साथ हुआ. इस मैच में टॉस अफगानिस्तान के कप्तान ने जीता. इस दौरान उन्होंने पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. श्रीलंका ने आज के मैच के लिए टीम में दो बदलाव किये.

अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने किया अच्छा प्रदर्शन 

एशिया कप 2018: SL vs AFG: मैच में बने कुल 6 रिकॉर्ड, करियर का ये शर्मनाक रिकॉर्ड बना गये लसिथ मलिंगा 1

इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी चुनने के बाद ठीक-ठाक स्कोर खड़ा करते हुए श्रीलंका को जीत के लिए 250 रनों का लक्ष्य दिया है.

अफगानिस्तान के लिए रहमत शाह ने 72 रन की पारी खेली, तो बाकी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने 34, हसनाउल्लाह ने 45 और हसमथुल्लाह शाहिदी ने 37 रन का योगदान दिया

श्रीलंका के बल्लेबाज़ हुए फेल 

248 रन का स्कोर का पीछा करते हुए श्रीलंका के बल्लेबाज़ आज भी कुछ ख़ास नही कर सके. टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही. कुशल मेंडिस डक पर आउट हो गए. धनंजय ने 23 रन की पारी खेली. उनके अलावा थरंगा ने 35 रन की पारी खेली.

कुसल परेरा सिर्फ 17 रन बना के आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज़ कुछ ख़ास नही कर सका और पूरी टीम सिर्फ 158 रन पर आलआउट हो गए. इस हार के साथ ही श्रीलंका एशिया कप से बाहर हो गए है

जानिए आज कौन-कौन से रिकार्ड्स बने

  1. मलिंगा 60 से ज्यादा रन देने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज़ बन गए है. मलिंगा ने अपने करियर में 29 बार 60 से ज्यादा रन दिए हैं. 
  2. परेरा ने अपने करियर में चौथी बार 5 या उससे ज्यादा विकेट हासिल किये हैं.
  3. अफगानिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ आज अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया. इससे पहले अफगान टीम का श्रीलंका के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर 233 रन था.
  4. कुसल मेंडिस अपनी पिछली 6 पारियों में दूसरी बार डक पर आउट हुए है.
  5. 2017 के बाद श्रीलंका के बल्लेबाज़ सबसे ज्यादा बार रन आउट हुए हैं. श्रीलंका के बल्लेबाज़ अभी तक 27 बार रन आउट हुए हैं. 
  6. अफगानिस्तान ने पहली बार श्रीलंका को हराया है. 

Related posts

Leave a Reply