अजिंक्य रहाणे ने बल्लेबाजों को बताई पिंक बॉल खेलने की तकनीक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अजिंक्य रहाणे ने भारतीय बल्लेबाजों को बताई ‘पिंक बॉल’ से खेलने की तकनीक 

अजिंक्य रहाणे ने भारतीय बल्लेबाजों को बताई ‘पिंक बॉल’ से खेलने की तकनीक

भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश के बीच 14 नवंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने वाला है. सीरीज का पहला मैच इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. लेकिन हर किसी की नजरें ईडन गार्डन में होने वाले भारत के पहले डे-नाइट क्रिकेट पर टिकी हुई हैं. खिलाड़ियों के साथ-साथ दर्शक भी इसे लेकर काफी ज्यादा उत्साहित हैं. अब टेस्ट स्पेशलिस्ट अजिंक्य रहाणे ने बल्लेबाजों को सुझाव दिए हैं.

नए चैलेंज के लिए बहुत उत्साहित हूं: अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे

बहुत जल्द भारतीय क्रिकेट में एक नया अध्याय जुड़ने वाला है. ईडन गार्डन में खेले जाने वाले पहले डे-नाइट टेस्ट मैच को लेकर सभी खिलाड़ी काफी उत्साहित हैं. पिंक बॉल क्रिकेट के बारे में स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा ने अजिंक्य रहाणे बात की. रहाणे ने कहा ,

“मैं पिंक बॉल से क्रिकेट खेलने के लिए काफी उत्साहित हूं. ये नया चैलेंज है. अब जब हम 2 से 3 प्रैक्टिस सेशन होंगे तभी पता चलेगा कि बॉल कितनी स्विंग कर रही है. सेशन वाइज बॉल कैसे बिहेव करती है. अगर फैंस को देखें तो वह भी इसे लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं.”

जितना देर से खेलें उतना बेहतर होगा

अजिंक्य रहाणे ने पिंक बॉल से बल्लेबाजों को सलाह देते हुए कहा,

“एक बल्लेबाज के तौर पर जब बॉल इनिशियली बॉल मूव करती है. तो आप जितनी देर से खेलना शुरु करते हैं बॉडी के पास खेलते हैं उतना अच्छा रहता है. आज पिंक बॉल के साथ प्रैक्टिस में हमने देखा कि काफी लेट स्विंग हो रहा था बॉल तो हम जितना लेट खेलेंगे उतना बेहतर होगा.”

“अब जैसा की आप देखिए हम किसी भी फॉर्मेट में चीजों को जल्दी सीख लेते हैं. तो मुझे नहीं लगता है कि पिंक बॉल से खेल को सीखने में हमें कोई मुश्किल होगी.”

22 नवंबर को ईडन गार्डन में खेला जाएगा डे-नाइट टेस्ट

ईडन गार्डन

भारत-बांग्लादेश के बीच ईडन गार्डन में खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट मैच भारतीय क्रिकेट की हिस्ट्री में एक नया चैप्टर लिख देगा. सौरव गांगुली ने बीसीसीआई के प्रेसिडेंट बनने के बाद डे-नाइट कराने का फैसला किया. क्रिकेट फैंस भी इसे लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं.

सीएबी ने बताया है कि डे नाइट टेस्ट मैच के पहले दिन 50 हजार से अधिक दर्शकों के पहुंचने की उम्मीद है. हालांकि अभी भारतीय क्रिकेट टीम 14 नवंबर से बांग्लादेश के साथ पहला टेस्ट मैच इंदौर में खेला जाएगा.

Related posts