बैंगलोर के खिलाफ शानदार जीत के बाद अजिंक्य रहाणे ने बताया क्या थी उनके मैच के दौरान रणनीति 1

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में सोमवार को एक बड़ा ही दिलचस्प मैच देखने को मिला। अबु धाबी में खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें आमने-सामने थी जहां दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को आसानी से हराने के साथ ही अंक तालिका में दूसरे स्थान पर अपना लीग स्टेज का कारवां खत्म किया।

आरसीबी पर जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में

दिल्ली कैपिटल्स की इस मैच में जीत से ना केवल उन्हें ही प्लेऑफ में जगह मिली बल्कि हार के बाद भी आरसीबी ने भी अंक तालिका के आधार पर तीसरा स्थान हासिल कर प्ले ऑफ में जगह बना ली है।

बैंगलोर के खिलाफ शानदार जीत के बाद अजिंक्य रहाणे ने बताया क्या थी उनके मैच के दौरान रणनीति 2

इस सीजन के शुरुआती दौर में शानदार लय में दिखने वाले दोनों ही टीमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स इस मैच में उतरने से पहले फंसी हुई थी, जहां दोनों ही टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए जीत से कम कुछ नहीं चाहती थी।

अजिंक्य रहाणे ने खेली मैच जीताने वाली 60 रन की पारी

आरसीबी ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 152 रन का स्कोर ही खड़ा कर सकी। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत तो खराब रही लेकिन शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी कर राह आसान कर दी।

बैंगलोर के खिलाफ शानदार जीत के बाद अजिंक्य रहाणे ने बताया क्या थी उनके मैच के दौरान रणनीति 3

इस सीजन में ज्यादातर बाहर रहने वाले अजिंक्य रहाणे ने बड़े मैच में बड़ी भूमिका अदा की। उन्होंने बहुत ही शानदार बल्लेबाजी करते हुए 46 गेंदों का सामना करते हुए 60 रन की पारी खेली। मैच के बाद रहाणे काफी रिलेक्स नजर आए।

शिखर धवन के साथ बल्लेबाजी का आया मजा

दिल्ली कैपिटल्स की जीत में अहम योगदान देने वाले अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने मैच के बाद कहा कि “रिकी (पोंटिंग) ने मुझे बताया कि मैं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने जा रहा हूं। ये बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छी पोजिशन है। हमारे गेंदबाजों ने हमारे लिए वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया।’

बैंगलोर के खिलाफ शानदार जीत के बाद अजिंक्य रहाणे ने बताया क्या थी उनके मैच के दौरान रणनीति 4

“मैंने शिखर(धवन) के साथ साझेदारी का मजा लिया। हमारे बीच कम्यूनिकेशन सभी इरादे के बारे में था। हम किसी लक्ष्य के बारे में नहीं सोच रहे थे। ये कम्यूनिकेशन बस उचित क्रिकेट शॉट्स खेलने के बारे में था। मैं मैच खत्म करना चाहता था। हम सभी जानते हैं कि मैच कितना मजेदार है। हमने देखा है कि इस आईपीएल में कैसे चीजें हुई हैं। अंत में जीतना बहुत अच्छा लगता है।”