शॉ की वापसी, तो राहुल त्रिपाठी को बड़ा मौका! 7 महीने बाद वापसी करते ही कप्तान बने अजिंक्य रहाणे
शॉ की वापसी, तो राहुल त्रिपाठी को बड़ा मौका! 7 महीने बाद वापसी करते ही कप्तान बने अजिंक्य रहाणे

अगले महीने से दलीप ट्रॉफी की शुरुआत होने वाली है, ऐसे में भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को वेस्ट जोन की टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं, घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ सीरीज के लिए भारत ए टीम की तरफ से खेलने के लिए चुना गया है।

बता दें कि भारत के पूर्व तेज गेंदबाज सलिल अंकोला की अध्यक्षता वाली जोनल चयन समिति ने श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर को दलीप ट्रॉफी के लिए स्टार-स्टड वेस्ट जोन टीम में शामिल किया है जबकि मुंबई के नौ खिलाड़ियों को वेस्ट जोन की टीम में चुना गया है।

चोट के बाद रहाणे कर रहे हैं वापसी

Ajinkya Rahane

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) इस समय भारत की टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए आखिरी मुकाबला इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। इसके बाद वो आईपीएल 2022 में कोलकाता नाईट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए नजर आए थे जहाँ उन्होंने कुछ मैच में ही अच्छा खेला था और इसके बाद वो हैमस्ट्रिंग की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए।

अब अगर उन्हें टीम इंडिया में वापसी करनी है तो दलीप ट्रॉफी में शानदार प्रर्दशन करना होगा। वहीं, बता दें कि अय्यर भारत ए टीम का हिस्सा नहीं होंगे जो अगले महीने बैंगलोर में न्यूजीलैंड ए से खेलेगी। अय्यर को एशिया कप में भारतीय टीम के लिए स्टैंड बाई पर रखा गया है।

पृथ्वी शॉ को भी मिली है जगह

 Prithvi Shaw

जोनल चयन समिति ने मुंबई के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों पृथ्वी शॉ, यशस्वी जायसवाल, शम्स मुलानी और सुवाद पारकर को चुना है। वहीं रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में शतक जड़ने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज हार्दिक तमोर ने भी टीम में जगह बनाई है।

इसके साथ ही चयनकर्ताओं ने गुजरात के विकेटकीपर बल्लेबाज हेट पटेल और ऑलराउंडर चिंतन गाजा के आलावा चिराग जानी, बाएं हाथ के स्पिनर धर्मेंद्र जडेजा और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट, बड़ौदा के तेज गेंदबाज अतीत सेठ और महाराष्ट्र के स्टार बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को वेस्ट जोन की टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि त्रिपाठी को भारतीय टीम के लिए जिम्बाब्वे के लिए चुना गया था, लेकिन उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिला।

One reply on “शॉ की वापसी, तो राहुल त्रिपाठी को बड़ा मौका! 7 महीने बाद वापसी करते ही कप्तान बने अजिंक्य रहाणे”

Comments are closed.