Ajinkya Rahane

KKR के अनुभवी सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ 24 गेंदों में 3 छक्को की मदद से 26 रन की पारी खेल कर आउट हुए। दरअसल, शनिवार को IPL 2022 के 61वें मुकाबले में केकेआर की बल्लेबाजी के दौरान Ajinkya Rahane काफी अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन इसी दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के शशांक सिंह ने उनका कैच लपक कर उनकी लय को तोड़ दिया। हालाँकि, इस मैच में रहाणे चोटिल भी हो गए थे, जिस कारण उन्हें दौड़ने में दिक्कत हो रही थी। इसलिए वह अपने बल्ले से बड़े शॉट्स खेलने की कोशिश कर रहे थे।

शशांक ने लपका बेहतरीन कैच

शशांक सिंह ने अजिंक्य रहाणे की चोट पर नहीं खाया तरस, कैच लपक कर दिखाया पवेलियन का रास्ता, देखें ये वीडियो 1

केकेआर के बल्लेबाज Ajinkya Rahane वैसे तो काफी समय से ही आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं। लेकिन आज के इस मुकाबले में वो  सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और उनके बल्ले से 3 छक्के भी निकले। लेकिन इनकी को पारी को शशांक सिंह ने कैच लपक कर खत्म किया। दरअसल Ajinkya Rahane चौथा छक्का लगाने जा रहे थे लेकिन बाउंड्री लाइन पर शशांक सिंह ने हैरतअंगेज कैच लपककर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

इस तरह हुए रहाणे आउट

शशांक सिंह ने अजिंक्य रहाणे की चोट पर नहीं खाया तरस, कैच लपक कर दिखाया पवेलियन का रास्ता, देखें ये वीडियो 2

यह घटना केकेआर की पारी के 8वें ओवर की है जब उमरान मलिक अपने पहले ओवर की 5 गेंदों में 9 रन देकर 1 विकेट चटका चुके थे। जिसके बाद रहाणे को उन्होंने आखिरी गेंद 146kmph की रफ्तार से फेंकी थी जिसपर Ajinkya Rahane ने छक्का लगाने के चक्कर में अपर कट शॉट खेला। शॉट तो काफी शानदार था लेकिन डीप प्वाइंट बाउंड्री की तरफ शशांक चौकन्ने होकर फिल्डिंग कर रहे थे और गेंद को आते देख वह गेंद की तरफ भागकर हेरतअंगेज कैच लपक लिया।

बता दें कि कैच भले ही शशांक ने लपका हो लेकिन विकेट उमरान मलिक के खाते में गया। मलिक ने इस मैच में 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट चटकाये। जिसमें Ajinkya Rahane के अलावा नीतीश राणा और कप्तान श्रेयस अय्यर का भी विकेट शामिल था।