Ajinkya Rahane century in duleep trophy

दिलीप ट्रॉफी 2022 का क्वाटर फाइनल मुकाबला वेस्ट जोन और नॉर्थ ईस्ट जोन के बीच चेन्नई में खेला जा रहा है, जिसमे टीम के कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने दमदार शतक जमाया है। रहाणे काफी लम्बे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में उनके बल्ले से निकला यह दमदार शतक एक बार फिर उनकी टीम इंडिया में वापसी करवा सकता है।

बता दें कि खेल के पहले दिन नॉर्थ ईस्ट जोन के कप्तान होकेतो ज़िमोमी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले दिन का खेल खत्म होने तक वेस्ट जोन ने 25 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 116 रन बनाए थे। वहीं, खेल के दूसरे दिन अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने दमदार शतक जमाया और सबका ध्यान अपनी ओर खींचा।

रहाणे ने जड़ा दोहरा शतक

Ajinkya Rahane

वेस्ट जोन की तरफ से खेल के दूसरे दिन टीम के कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने दमदार दोहरा शतक जमाया। रहाणे के बल्ले से यह शतक खेल के दूसरे दिन के दूसरे सेशन में निकला। अनुभवी बल्लेबाज ने 264 गेंदों में 207 रन बना लिए हैं और वह 6 छक्के 18 चौके की मदद से 138 रन बना लिए हैं।

चोट के बाद रहाणे ने की है वापसी

Ajinkya Rahane

गौरतलब है कि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) इस समय भारत की टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए आखिरी मुकाबला इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। इसके बाद वो आईपीएल 2022 में कोलकाता नाईट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए नजर आए थे जहाँ उन्होंने कुछ मैच में ही अच्छा खेला था और इसके बाद वो हैमस्ट्रिंग की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए।

अब अगर उन्हें टीम इंडिया में वापसी करनी है तो दलीप ट्रॉफी में शानदार प्रर्दशन करना होगा। बता दें कि रहाणे ने भारत के लिये 82 टेस्ट मैच खेले हैं। 82 टेस्ट मैच में रहाणे ने 38.52 की औसत से 4931 रन बनाये हैं। टेस्ट क्रिकेट में अजिंक्य रहाणे के नाम 12 शतक और 25 अर्धशतक है।