/

वीडियो: यदि अजिंक्य रहाणे ने नहीं पकड़ा होता यह कैच तो शायद कुछ और ही होता इस मैच का परिणाम

Mumbai: Ajinkya Rahane during a practice session in Mumbai on Tuesday ahead of the 4th test match against England. PTI Photo by Shahsank Parade (PTI12_6_2016_000276A)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज़ का दूसरा मैच कोलकाता में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस जीतकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया. कप्‍तान विराट कोहली (92)और अजिंक्‍य रहाणे (55)के अर्धशतकों के बावजूद टीम इंडिया आज यहां दूसरे वनडे मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ निर्धारित 50 ओवर्स में 252 रन बनाए. वहीं भारतीय गेंदबाजों ने कंगारुओ पर पूरी तरह सिकंजा कसा हुआ है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

रहाणे का बेमिसाल कैच-

https://twitter.com/FaizalKhan4201/status/910853269211168768?s=07

ऑस्‍ट्रेलिया की पारी की शुरुआत हिल्‍टन कार्टराइट और डेविड वॉर्नर ने की. पारी के तीसरे ही ओवर में भुवी टीम के लिए पहली सफलता लेकर आए जब उन्‍होंने कार्टराइट (1)को बोल्‍ड कर दिया. अपने अगले ही ओवर (पारी के पांचवें ) में भुवनेश्‍वर ने तेजी से बल्‍लेबाजी करने वाले डेविड वॉर्नर को भी पेवेलियन लौटा दिया.

वॉर्नर का कैच स्लिप में अजिंक्‍य रहाणे ने पकड़ा. इस  तरह का कैच बिल्कुल भी आसान नही होता, क्योंकि गेंद इतनी तेज़ी से उनकी ओर आई जिसे उन्होंने एक सेकंड से भी कम समय में लपक लिया.

कोहली शतक से चूके-

वीडियो: यदि अजिंक्य रहाणे ने नहीं पकड़ा होता यह कैच तो शायद कुछ और ही होता इस मैच का परिणाम 1

पहले मैच में नाकाम रहे विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी कर एक बार फिर टीम के लिए अहम रन बनाए. हालांकि, वह शतक से मात्र आठ रनों से चूक गये. उन्हें कॉलटर नाइल ने आउट किया. नाइल ने इससे पहले भी कोहली को आउट किया था.

पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ने से भी चूके-

वीडियो: यदि अजिंक्य रहाणे ने नहीं पकड़ा होता यह कैच तो शायद कुछ और ही होता इस मैच का परिणाम 2

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली कंगारुओं के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में एक नया इतिहास रचने के करीब थे, लेकिन वह 92 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए.

कोहली अगर आज शतक जड़ देते तो वह ऑस्टेलियाई के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ सकते थे. अभी रिकी पोंटिंग और विराट कोहली दोनों की 30 शतकों के साथ दूसरे नंबर पर बने हुए है, लेकिन वनडे क्रिकेट में सचिन 49 शतक के साथ नंबर 1 पर हैं. वैसे कोहली ने 187 पारियों में 30 शतक लगाने का नया कारनामा किया है.