अजिंक्य रहाणे की फिटनेस को लेकर आया बड़ा अपडेट, खुद बताया कब होंगे पूरी तरह से फिट 1

भारतीय क्रिकेट टीम में कुछ साल पहले तक टेस्ट क्रिकेट में सबसे खास और अहम खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे इन दिनों टीम इंडिया से बाहर हैं। पिछले कुछ समय से लगातार खराब फॉर्म के चलते अजिंक्य रहाणे को भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं मिल पा रही है। जिसमें वापसी को लेकर वो पूरी तरह से जुटे हुए हैं।

अजिंक्य रहाणे की चोट की बड़ी अपडेट

अजिंक्य रहाणे फिर से भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी की तलाश में हैं, लेकिन वो फिलहाल चोट से परेशान हैं। आईपीएल के 15वें सीजन के अंतिम दौर में अजिंक्य रहाणे को पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था।

अजिंक्य रहाणे की फिटनेस को लेकर आया बड़ा अपडेट, खुद बताया कब होंगे पूरी तरह से फिट 2

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से खेलने वाले अजिंक्य रहाणे को लगी इस चोट के बाद से वो क्रिकेट के मैदान से दूर हैं, और वो इन दिनों रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं।

रहाणे ने खुद कहा, अभी उनका है फिट होने पर ध्यान

अजिंक्य रहाणे को इस चोट से उबरने में 6 से 8 सप्ताह का समय लगेगा। उनकी चोट को लेकर खुद अजिंक्य रहाणे ने बड़ी अपडेट दी है। पीटीआई से बात करते हुए रहाणे ने कहा कि, “यह (चोट लगना) दुर्भाग्यशाली था। लेकिन मेरा रिहैबिलिटेशन अच्छा चल रहा है। मैं अच्छी तरह उबर रहा हूं। मैं लगभग 10 दिन तक बेंगलोर (एनसीए) में रहा और रिहैबिलिटेशन तथा चोट से उबरने के लिए मैं दोबारा वहां जा रहा हूं।”

अजिंक्य रहाणे की फिटनेस को लेकर आया बड़ा अपडेट, खुद बताया कब होंगे पूरी तरह से फिट 3

अजिंक्य रहाणे ने अपने बयान में आगे कहा कि, “अभी मेरा पूरा ध्यान सिर्फ बेहतर होने पर है। जल्द से जल्द फिट होना और मैदान पर उतरना। मुझे नहीं पता कि मैं कब तक पूरी तरह फिट हो पाऊंगा, इसमें छह से आठ हफ्ते लगने की उम्मीद है लेकिन इस समय मैं एक बार में एक दिन, एक बार में एक हफ्ते पर ध्यान दे रहा हूं।”

मेलबर्न के शतक को माना करियर का सबसे विशेष शतक

इस इंटरव्यू में अजिंक्य रहाणे ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीत और मेलबर्न टेस्ट में उनके शतक को करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी करार दिया। जिसे लेकर उन्होंने कहा कि, “निश्चित तौर पर वह शतक (मेलबर्न में) बेहद विशेष था और मुझे लगता है कि वह विदेशी सरजमीं और टेस्ट क्रिकेट में मेरे सर्वश्रेष्ठ शतक में से एक है।”

अजिंक्य रहाणे की फिटनेस को लेकर आया बड़ा अपडेट, खुद बताया कब होंगे पूरी तरह से फिट 4

“एडिलेड में जो हुआ, 36 रन पर पूरी टीम सिमट गई, टेस्ट मैच गंवा दिया और इसके बाद अलग मानसिकता के साथ मेलबर्न जाना और वहां शतक जड़ना और टेस्ट जीतना अधिक विशेष था। मेरा शतक विशेष था क्योंकि हमने वहां टेस्ट मैच जीता और लय हासिल की। अंतत: हम श्रृंखला जीतने में सफल रहे।”