जॉहानिसबर्ग की पिच के असमान उछाल को लेकर रहाणे ने दिया बड़ा बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जोहान्सबर्ग की उछाल होती पिच को लेकर भारत के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने दिया बड़ा बयान अफ्रीका को लग सकता है बुरा 

जोहान्सबर्ग की उछाल होती पिच को लेकर भारत के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने दिया बड़ा बयान अफ्रीका को लग सकता है बुरा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच जोहान्सबर्ग के वांडर्रस स्टेडियम में खेला जा रहा है। तीसरे टेस्ट मैच के तीन दिनों के खेल के बाद भारतीय टीम इस मैच में हावी होता नजर आ रहा है।

तीसरा दिन भारतीय टीम के लिए बेहतर साबित हुआ और इस मुश्किल पिच पर भारतीय टीम ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 241 रनों का टारगेट रखा है और तीसरे दिन के खेल की समाप्ति होने तक भारत ने दक्षिण अफ्रीका का एक विकेट भी हासिल कर लिया है।

जोहान्सबर्ग की उछाल होती पिच को लेकर भारत के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने दिया बड़ा बयान अफ्रीका को लग सकता है बुरा 1

अजिंक्य रहाणे ने मुश्किल पिच पर खेली शानदार पारी

तीसरे दिन जोहान्सबर्ग की पिच का स्वभाव बिल्कुल ही बदला नजर आया। भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मुश्किल दिख रहे पिच पर 247 रन बनाने में कामयाबी हासिल की। भारतीय टीम के लिए सबसे खास योगदान टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने दिया। जिन्होंने इस कठिन पिच पर अपने आप को साबित करते हुए 48 रनों की उपयोगी पारी खेली।

जोहान्सबर्ग की उछाल होती पिच को लेकर भारत के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने दिया बड़ा बयान अफ्रीका को लग सकता है बुरा 2

मुश्किल होती पिच को रहाणे ने बताया नहीं है खतरनाक

अजिंक्य रहाणे ने इस मुश्किल पिच पर शानदार बल्लेबाजी कर अपने फॉर्म को भी पुख्ता किया और उन खिलाड़ियों को भी गलत साबित किया । जोहान्सबर्ग की पिच तीसरे दिन जबरदस्त रंग दिखाने लगी थी। पिच पर जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा उछाल में को लेकर असमानता नजर आने लगी। लेकिन वहीं अजिंक्य रहाणे ने इस बात को तो स्वीकारा लेकिन इसे खतरनाक करार नहीं दिया है।

जोहान्सबर्ग की उछाल होती पिच को लेकर भारत के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने दिया बड़ा बयान अफ्रीका को लग सकता है बुरा 3

विकेट है बड़ी चुनौतीपूर्ण

अजिंक्य रहाणे ने इसको लेकर कहा कि “निश्चित रूप से विकेट बहुत चुनौतीपूर्ण थी, लेकिन अगर आप हमारे सलामी बल्लेबाजों को देखोगे तो उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की। विकेट तो दोनों टीमों के लिए समान है। विजय ने 25 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 130-140 गेंदे खेली। ये पूरी तरह से सभी के लिए एक समान ही है। हमारा दृष्टिकोण तो यही है कि हम इस टेस्ट मैच को जीतना चाहते हैं।जब मैं और भुवनेश्वर कुमार बल्लेबाजी कर रहे थे तो हम विकेट के बारे में नहीं सोच रहे थे। हम केवल एक विशेष गेंद पर ध्यान केन्द्रित कर रहे थे। हां हम उस गेंद को हाथ या ग्वल्ज से मारते लेकिन ये तो विकेट का नेचर था। इस पर हम नियंत्रण नहीं कर सकते।”

जोहान्सबर्ग की उछाल होती पिच को लेकर भारत के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने दिया बड़ा बयान अफ्रीका को लग सकता है बुरा 4

दक्षिण अफ्रीका में आने पर इस तरह की ही मिलती है विकेट

इसके साथ ही रहाणे ने आगे इसको लेकर कहा कि “हम सभी जानते हैं कि जब हम दक्षिण अफ्रीका आते हैं तो हमें इस तरह की विकेट मिलती ही है। क्योंकि जब हम भारत में खेलते हैं तो हमें वहां पर टर्न के लिए तैयारी करनी पड़ती है। तो हमें पहले से पता होता है कि हमें यहां आने पर इस तरह के विकेट मिलेंगे। हमें इस तरह के विकेट पर खेलने के लिए तैयारी करनी पड़ती है।”

जोहान्सबर्ग की उछाल होती पिच को लेकर भारत के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने दिया बड़ा बयान अफ्रीका को लग सकता है बुरा 5

Related posts

Leave a Reply