मौजूदा समय में अजिंक्य रहाणे भारत के सबसे बेहतरीन टेस्ट बल्लेबाज़: सुनील गवास्कर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मौजूदा समय में अजिंक्य रहाणे भारत के सबसे बेहतरीन टेस्ट बल्लेबाज़: सुनील गवास्कर 

मौजूदा समय में अजिंक्य रहाणे भारत के सबसे बेहतरीन टेस्ट बल्लेबाज़: सुनील गवास्कर

भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध तीसरे टेस्ट की पहली पारी में शानदार 188 रनों की पारी खेली, जिसके बाद पूर्व क्रिकेटर्स और क्रिकेट विशेषज्ञ उनकी जमकर तारीफ़ की हैं.

रहाणे ने तीसरे टेस्ट के दुसरे दिन कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए रिकॉर्ड 365 रनों साझेदारी बनाई, जिस दौरान विराट कोहली ने 211 रनों की पारी खेली. भारत ने तीसरे टेस्ट के पहली पारी में 557/5 के स्कोर पर पारी घोषित किया.

यह भी पढ़े: रिकॉर्ड: तीसरे टेस्ट के दुसरे दिन कोहली-रहाणे की जोड़ी ने बनाए कई बड़े रिकार्ड्स

भारत के पूर्व महानतम टेस्ट बल्लेबाज़ सुनिल गावस्कर ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि मौजूदा समय में भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे भारत के सबसे बेहतरीन टेस्ट बल्लेबाज़ हैं.

गावस्कर ने कहा, “अजिंक्य रहाणे मौजूदा समय भारत के सबसे बेहतरीन टेस्ट बल्लेबाज़ हैं. कोहली की तरह वह भी, जो उन्होंने किया उससे संतुष्ट नहीं होते हैं, और हमेशा बेहतर करने की कोशिस करते रहते हैं. विराट कोहली पहले स्वीकार कर चुके है कि रहाणे टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. जब आपका कप्तान आप पर विश्वास करता है, तो इससे आप बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित होते हैं”.

दुसरे दिन के खेल खत्म होने तक न्यूज़ीलैण्ड की टीम भारत की पहली पारी से 529 रन पीछे हैं. गावस्कर का कहना है कि मेजबान भारत ने इंदौर टेस्ट में अपनी पकड़ मजबूत बना ली हैं.

गावस्कर ने कहा, “कोहली और रहाणे की बल्लेबाजी के बाद न्यूज़ीलैण्ड खेल से बाहर हो गई हैं. यहाँ से न्यूज़ीलैण्ड का टेस्ट जीत पाना असंभव हैं, जब तक न्यूज़ीलैण्ड कोई चमत्कार नहीं करती हैं. निश्चित तौर पर, यह टेस्ट मैच बचा सकते हैं. विकेट भी अभी बल्लेबाज़ी के लिए बेहतर हैं”.

यह भी पढ़े: वनडे सीरीज के लिए धोनी की कप्तानी में जगह न बना पाने वाले अश्विन का आया बड़ा बयान

न्यूज़ीलैण्ड की टीम ने दुसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट खोये 29 रन बना लिए हैं. न्यूज़ीलैण्ड के सलामी बल्लेबाज़ मार्टिन गुप्टिल और टॉम लाथम क्रीज पर मौजूद हैं.

Related posts