अजिंक्य रहाणे की बुरी फॉर्म पर बोले कोच प्रवीन आमरे, इन्हें बताया इस खराब फॉर्म का जिम्मेदार | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अजिंक्य रहाणे की बुरी फॉर्म पर बोले कोच प्रवीन आमरे, इन्हें बताया इस खराब फॉर्म का जिम्मेदार 

अजिंक्य रहाणे की बुरी फॉर्म पर बोले कोच प्रवीन आमरे, इन्हें बताया इस खराब फॉर्म का जिम्मेदार

भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे इस समय बुरे दौरा से गुजर रहे हैं, वह कोल्कता में खेले गये पहले टेस्ट की पहली पार में 4 और दूसरी पारी में डक होकर चलते बने. अजिंक्य रहाणे ऐसे समय आउट ऑफ़ फॉर्म है जब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका जैसे महत्वपूर्ण दौरे के लिए तैयारियों में जुटी है. हालाँकि, अजिंक्य रहाणे के कोच पूरी तरह आश्वस्त हैं कि अजिंक्य बस एक बार रन बना पुनः उसी फॉर्म में लौट आएगा.

हाल ही में उन्होंने क्रिकेटनेक्स्ट को एक इंटरव्यू दिया जिसमे उन्होंने अजिंक्य से जुड़ी हुई कई बाते साझा की.

दूसरी पारी में आउट होना दुर्भाग्यपूर्ण, आमरे-

अजिंक्य रहाणे की बुरी फॉर्म पर बोले कोच प्रवीन आमरे, इन्हें बताया इस खराब फॉर्म का जिम्मेदार 1

प्रवीण आमरे ने क्रिकेटनेक्स्ट से बात करते हुए कहा, ‘बहुत जल्द अजिंक्य एक बार फिर अपनी उसी फॉर्म को वापस पा लेगा. बकौल आमरे, ‘किसी भी खिलाडी के जीवन में उतार चढ़ाव आना आम बात है. लेकिन यदि आप ध्यान से देखें तो दूसरी इनिंग में अजिंक्य जिस तरह आउट हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण था बजाय पहली इनिंग के, जिसमे कंडीशन पूरी तरह गेंदबाज के पक्ष में थीं’.

उन्होंने कहा, मैंने उससे बात की है और उसको समझाया है कि ऐसा दौर सभी खिलाड़ी के जीवन में आता है, इसलिए ज्यादा चिंता की जरूरत नही है. उसे बस अपना काम करने की जरुरत है.

एक शॉट ला सकता है फॉर्म में वापस-

अजिंक्य रहाणे की बुरी फॉर्म पर बोले कोच प्रवीन आमरे, इन्हें बताया इस खराब फॉर्म का जिम्मेदार 2

कई खिलाड़ियों को कोचिंग दे चुके आमरे ने कहा, “उसे बस अपना काम करने की जरूरत है. जिस तरह एक अच्छी गेंद आपको आउट कर सकती है उसी तरह एक अच्छा शॉट आप में विश्वास जगा सकता है. जरुरी नहीं कि फॉर्म में वापसी के लिए 50 या 100 रन बनाने की जरूरत हो आप एक अच्छा शॉट खेल कर भी, ऐसा शॉट जो आप का सबसे पसंदीदा शॉट हो, गेंद बल्ले के बीच में लगी हो उससे भी खिलाड़ी एक बार फिर गेम में लौट आता है”.

मैन ऑफ़ द सीरीज होने के बावजूद भी कर दिया गया था बाहर-

अजिंक्य रहाणे की बुरी फॉर्म पर बोले कोच प्रवीन आमरे, इन्हें बताया इस खराब फॉर्म का जिम्मेदार 3

आमरे ने यह भी कहा, कि ‘अजिंक्य के दो पारियों में असफल होने  पर सब सवाल उठाने लगे, लेकिन लोग भूल गये कि यह वही खिलाड़ी है जिस मैन ऑफ़ द सीरीज होने के बावजूद भी टीम में जगह नही मिली थी. हालांकि, अजिंक्य जानता है कि शांत और ठंडा रह कर अपना काम कैसे करना है’.

गौरतलब है कि अजिंक्य वेस्टइंडीज दौरे में मैन ऑफ़ द सीरीज रहने के बावजूद आगे टीम में जगह नही बना पाए थे.

Related posts

Leave a Reply