लम्बे समय बाद इस दिग्गज खिलाड़ी की हो सकती है भारतीय टीम में वापसी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

लम्बे समय बाद इस दिग्गज खिलाड़ी की न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हो सकती है भारतीय टीम में वापसी 

लम्बे समय बाद इस दिग्गज खिलाड़ी की न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हो सकती है भारतीय टीम में वापसी

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम का चयन रविवार को मुंबई में किया गया है. टी20 आई में रोहित शर्मा तथा मोहम्मद शमी की वापसी हुयी तथा संजू सैमसन को टीम से बाहर किया गया है. टेस्ट तथा वनडे टीम की घोषणा 19 जनवरी को होनी है. सूत्रों की मानें तो करीब 2 साल बाद भारतीय वनडे टीम में अजिंक्य रहाणे की वापसी हो सकती है.

24 जनवरी से भारतीय टीम करेगी न्यूजीलैंड का दौरा

लम्बे समय बाद इस दिग्गज खिलाड़ी की न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हो सकती है भारतीय टीम में वापसी 1

आपको बता दें कि टीम इंडिया 24 जनवरी से छह हफ्ते के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करेगी. वहां भारतीय टीम पांच टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट खेलेगी. टेस्ट में रिजर्व ओपनर के तौर पर लोकेश राहुल और शुभमन गिल में से किसी एक को चुना जा सकता है. टीम इंडिया पिछले साल न्यूजीलैंड में पांच वनडे की सीरीज 4-1 से जीती थी. वहीं, तीन टी-20 की सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था.

वनडे में रहाणे की वापसी संभव

लम्बे समय बाद इस दिग्गज खिलाड़ी की न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हो सकती है भारतीय टीम में वापसी 2

मुंबई मिरर की मानें तो टी20 टीम की घोषणा के दौरान आजिंक्य रहाणे का नाम भारतीय वनडे टीम के लिए उठाया गया है भारतीय वनडे टीम की सबसे कमजोर कड़ी केदार जाधव हैं. न्यूजीलैंड में जाधव की तकनीकी खामियां सामने आ सकती हैं. हाल के दिनों में विराट कोहली ने उनसे ज्यादा गेंदबाजी भी नहीं करायी है और बल्ले से भी केदार ज्यादा प्रभावित नहीं कर सकें हैं.

इन सभी पहलुओं को देखते हुए उन्हें टीम से बाहर किया जा सकता है. अगर टीम तकनीकी मजबूती के पहलू को देखती है तो अजिंक्य रहाणे वापसी कर सकते हैं. सूर्यकुमार यादव भी उनके साथ इस दौड़ में शामिल हैं. दूसरी ओर, टेस्ट टीम में सिर्फ तीसरे ओपनर के स्थान पर ही विचार किया जाना है.

हार्दिक भी हैं चोटिल

लम्बे समय बाद इस दिग्गज खिलाड़ी की न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हो सकती है भारतीय टीम में वापसी 3

सूत्रों की मानें तो चयनकर्ता सीमित ओवरों के लिए 16 या 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर सकते हैं. इस दौरान टी-20 वर्ल्ड कप भी वे ध्यान में रखेंगे. टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ शुक्रवार को खत्म हुए तीन टी-20 की सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया था, लेकिन इस दौरान हार्दिक टीम के साथ नहीं थे.

Related posts