अजिंक्य रहाणे

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने के पहले भारतीय टीम के कम अनुभवी सलामी जोड़ी के बारें में बात हो रही है. न्यूजीलैंड के स्विंग कंडीशन में अच्छी शुरुआत मिलने के बारें में चर्चा चल रही है. कोचिंग स्टाफ उन्हें इस कंडीशन में खेलने की सलाह दे रहा होगा लेकिन अनुभवी अजिंक्य रहाणे ने कहा की पृथ्वी और मयंक को बहुत ज्यादा सलाह की जरुरत नहीं है.

सलामी जोड़ी के बारें में बोले अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे ने मैच से पहले दिया संकेत ये 2 खिलाड़ी होंगे पहले टेस्ट में ओपनर बल्लेबाज 1

वेलिंगटन में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की सलामी जोड़ी पर बहुत ज्यादा चर्चा चल रही है. मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ बहुत ज्यादा क्रिकेट भारत के लिए नहीं खेले हैं. इस परिस्थितियों में खेलने के लिए उन्हें सलाह की जरुरत होगी. लेकिन अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने प्रेस कांफ्रेस में बोलते हुए कहा कि

” देखिये यदि हम अपनी सलामी जोड़ी के बारें में बात करें तो दोनों ही युवा खिलाड़ी हैं. दोनों ही आक्रामक बल्लेबाज हैं, उनको अपने शॉट खेलना बहुत पसंद हैं. उनका तरीका बहुत ही अच्छा है, फिर चाहे वो बल्लेबाजी हो या क्रिकेट की कुछ और बात हो. मैं उन्हें सलाह दूंगा की वो मैदान पर जाए और अपना खेल खेलें.”

पृथ्वी और मयंक की तारीफ की अजिंक्य रहाणे ने

अजिंक्य रहाणे ने मैच से पहले दिया संकेत ये 2 खिलाड़ी होंगे पहले टेस्ट में ओपनर बल्लेबाज 2

अजिंक्य रहाणे ने मैच से पहले दिया संकेत ये 2 खिलाड़ी होंगे पहले टेस्ट में ओपनर बल्लेबाज 3

नयी सलामी जोड़ी पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल की तारीफ करते हुए अजिंक्य रहाणे ने प्रेस कांफ्रेस में कहा कि

” न्यूजीलैंड में और खासकर वेलिंगटन में गेंद पहले सेशन में बहुत हरकत करती है. पहले सेशन को अच्छे से आक्रामक होकर खेले. मुझे नहीं लगता है की दोनों को बहुत ज्यादा सलाह देने की जरुरत भी है. उन्हें अपने खेल के बारें में बहुत अच्छे से पता है. पृथ्वी शॉ ने भारत में पर्दापण सीरीज के दौरान बहुत अच्छा खेला है. मयंक अग्रवाल ने भी लगातार अच्छा प्रदर्शन किया हुआ है. मुझे भरोसा है की दोनों यहाँ पर बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे. विपक्षी टीम को सम्मान देते हुए अपने खेल को खेलना चाहिए बतौर सलामी बल्लेबाज.”

वेलिंगटन में शानदार होगा मुकाबला

भारत बनाम न्यूजीलैंड

टी20 और एकदिवसीय सीरीज शानदार होने के बाद अब बारी टेस्ट सीरीज की है. जिसके लिए दोनों टीमों ने अपनी तैयारी कर ली है. भारत की टीम में अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और रविचंद्रन अश्विन जुड़ चुके हैं. जबकि न्यूजीलैंड की टीम में ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी जुड़ चुके हैं. जिसके कारण विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को देखते हुए दोनों टीमों के लिए इस सीरीज का महत्व और ज्यादा बढ़ जाता है. जिसके बारें में खुद कप्तान विराट कोहली ने कहा है.