in , ,

स्टीवन स्मिथ की आईपीएल में वापसी को लेकर अजिंक्य रहाणे ने दी प्रतिक्रिया

आईपीएल 2019 की शुरुआत होने में अब डेढ़ महीने के ही समय बचा हुआ है। इस टूर्नामेंट को लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। आईपीएल 2008 की विजेता राजस्थान रॉयल्स ने अपनी जर्सी के रंग में बदलाव का भी ऐलान कर दिया है। वहीं राजस्थान के सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में एक स्टीवन स्मिथ इस बार टीम के साथ खेलते नजर आयेंगे।

पिछले सीजन नहीं थे हिस्सा

स्टीवन स्मिथ को बॉल टेम्परिंग विवाद की वजह से एक साल के लिए बैन कर दिया गया था। उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को टीम की कमान मिली थी। स्मिथ की वापसी पर हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए रहाणे ने कहा

“हम सभी जानते हैं कि एक खिलाड़ी के रूप में स्टीव स्मिथ कितने अच्छे हैं और उन्होंने रॉयल्स और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए क्या किया था। गलतियाँ हो सकती हैं और राजस्थान रॉयल्स एक ऐसी टीम है जो खिलाड़ियों का समर्थन करने में विश्वास करती है। हम स्टीव स्मिथ का प्यार से स्वागत करेंगे क्योंकि वह हमारे खिलाड़ी हैं।”

इनकी वजह से कप्तान बने रहाणे

स्टीवन स्मिथ पर बैन लगने के बाद अजिंक्य रहाणे को राजस्थान रॉयल्स की कमान मिली थी। उनको टीम की कप्तानी शेन वॉर्न की वजह से मिली थी। इस बारे में खुलासा करते हुए रहाणे ने कहा

“मेरा अनुभव वास्तव में अच्छा था। जब मुझे पता चला कि मैं राजस्थान रॉयल्स का नेतृत्व करने जा रहा हूं, तो मैं बहुत खुश था। सभी प्रबंधन और शेन वार्न के लिए धन्यवाद जिन्होंने स्मिथ के बाद से मेरे नाम की सिफारिश की थी। एक कप्तान होने के नाते मैंने वास्तव में बहुत कुछ सीखा है।”

बैन के बाद राजस्थान की वापसी

राजस्थान रॉयल्स पर 2015 सीजन के बाद दो साल का बैन लग गया था। वह 2016 और 2017 में आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाई थी। 2018 में वापसी करते हुए राजस्थान ने प्ले ऑफ में जगह बनाई थी। इस बार टीम सीजन एक के कारनामे को दोहराने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।