ऋषभ पंत के लगातार प्लेइंग इलेवन से बाहर रहने पर बोले अनुभवी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली लगातार कर रहे ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन से बाहर, अब अजिंक्य रहाणे ने दिया पंत को ये सलाह 

विराट कोहली लगातार कर रहे ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन से बाहर, अब अजिंक्य रहाणे ने दिया पंत को ये सलाह

महेंद्र सिंह धोनी के उतराधिकारी कहे जा रहे ऋषभ पंत अब अपनी जगह किसी भी फ़ॉर्मेट के प्लेइंग इलेवन में नहीं बना पा रहे हैं. सभी को मौका मिल रहा है लेकिन पंत को नहीं. जिसके कारण उनके आत्मविश्वास के बारें में अब बहुत चर्चा चल रही है. टेस्ट सीरीज के शुरुआत के पहले खुद भारत के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने ऋषभ पंत को लेकर बड़ा बयान दिया है.

ऋषभ पंत के बारें में बोले अजिंक्य रहाणे

ऋषभ पंत

चोटिल होने के बाद से ऋषभ पंत ने टीम में भले ही वापसी कर ली हो लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवर फ़ॉर्मेट में पंत एकमात्र खिलाड़ी थे. जिन्हें खेलने का मौका नहीं मिला. जिसके कारण अब उनपर बहुत ज्यादा चर्चा चल रही है. जिसके बारें में बात करते हुए अनुभवी अजिंक्य रहाणे ने प्रेस कांफ्रेस में कहा कि

” मुझे लगता है की ये महत्वपूर्ण है, जो हो रहा है उसे मान लिया जाये. उसके साथ ही आप सकारात्मक रहे और ज्यादा से ज्यादा चीजे सीखने का प्रयास करें. ये किसी भी खिलाड़ी के लिए जरुरी है, फिर चाहे वो सीनियर हो या जूनियर. आप उसी पर ध्यान लगाओ जो आपके हाथ में हैं. उसके बारें में सोचे और जब भी आपको खेलने का मौका मिले. उसका फायदा उठाए. आपको अपना रोल पता होना चाहिए.”

अजिंक्य रहाणे ने दिया पंत को बहुत बड़ी सलाह

विराट कोहली लगातार कर रहे ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन से बाहर, अब अजिंक्य रहाणे ने दिया पंत को ये सलाह 1

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को सलाह देते हुए अनुभवी अजिंक्य रहाणे ने कहा कि

” पंत विकेटकीपर होने के कारण नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाजी करते हैं. आपके खेल के बारें में सोचे और जब भी मौका मिले तो उसका फायदा उठाए. देखें कोई भी बाहर नहीं बैठना चाहता है लेकिन टीम को परिस्थितियों के हिसाब से चुनना होता है की कौन सा खिलाड़ी इस सीरीज में या इस मैच में उपयोगी है. आपको उसे मानना चाहिए जोकि बहुत ज्यादा जरुरी है. खूब मेहनत करो और खुद में और ज्यादा सुधार लाने का प्रयास करते रहो.”

रोमांचक होगी भारत और न्यूजीलैंड की टेस्ट सीरीज

विराट कोहली लगातार कर रहे ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन से बाहर, अब अजिंक्य रहाणे ने दिया पंत को ये सलाह 2

 

टी20 और एकदिवसीय सीरीज शानदार होने के बाद अब बारी टेस्ट सीरीज की है. जिसके लिए दोनों टीमों ने अपनी तैयारी कर ली है. भारत की टीम में अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और रविचंद्रन अश्विन जुड़ चुके हैं. जबकि न्यूजीलैंड की टीम में ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी जुड़ चुके हैं. जिसके कारण विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को देखते हुए दोनों टीमों के लिए इस सीरीज का महत्व और ज्यादा बढ़ जाता है. जिसके बारें में खुद कप्तान विराट कोहली ने कहा है.

Related posts