अजिंक्य रहाणे ने 3 फॉर्मेट में अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी को चुना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने इन दो पारियों को बताया अपने करियर की बेस्ट पारियां 

भारत के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने इन दो पारियों को बताया अपने करियर की बेस्ट पारियां

भारतीय क्रिकेट के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे मौजूदा दौर में टेस्ट क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। अजिंक्य रहाणे भारतीय टेस्ट टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ियों में से एक हैं तो साथ ही विराट कोहली के डूपिटी हैं। अजिंक्य रहाणे ने अब तक अपनी बल्लेबाजी से खासा प्रभावित किया है और खास स्थान बनाया है।

अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम के हैं प्रमुख बल्लेबाज

भारतीय टेस्ट टीम में मुंबई के इस बल्लेबाज का कद काफी बड़ा है। वो टीम में काफी भरोसेमंद बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं जिन्होंने अपने करियर में अब तक कई बेहतरीन पारियां खेल अपने आपको साबित किया।

भारत के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने इन दो पारियों को बताया अपने करियर की बेस्ट पारियां 1

अजिंक्य रहाणे आज की भारतीय टीम टीम में प्रमुख स्थान रखते हैं लेकिन कुछ साल पहले तक वो भारत की सीमित ओवर की टीम का भी हिस्सा थे। अजिंक्य रहाणे भारत के लिए वनडे क्रिकेट में भी बेहतरीन साबित हुए हैं।

इन दो पारियों को अजिंक्य रहाणे ने बताया अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियां

अजिंक्य रहाणे ने भारत के लिए साल 2018 में अपना आखिरी वनडे मैच खेला। उसके बाद उन्हें सीमित ओवर की टीम में मौका नहीं मिल सका। लेकिन इससे पहले वो टूकड़ो-टूकड़ो में कई साल तक वनडे खेलते रहे जिसमें कुछ पारियां बहुत ही खास रही।

भारत के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने इन दो पारियों को बताया अपने करियर की बेस्ट पारियां 2

वनडे क्रिकेट की कुछ पारियों के साथ ही अजिंक्य रहाणे ने टेस्ट क्रिकेट में कई बड़ी पारियां खेली है जिससे टीम को संकट से उबारा है। उसी को लेकर रहाणे खुद ने अपने करियर के दौरान खेली गई पारियों में सर्वश्रेष्ठ पारियों के बारे में बताया।

2014 के लॉर्ड्स टेस्ट का शतक और 2015 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की पारी को माना बेस्ट

इन दिनों कोरोना वायरस के कारण सभी तरह की खेल स्पर्धाएं बंद पड़ी हैं। इसी कारण से खिलाड़ी सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं। इसी में अजिंक्य रहाणे को एक सवाल-जवाब के दौरान उन्होंने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों के बारे में बताया। जिसमें साल 2014 में लॉर्ड्स में खेली 103 रन की पारी को टेस्ट में बेस्ट बताया तो वहीं 2015 के विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली 79 रन की पारी सर्वश्रेष्ठ बतायी।

भारत के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने इन दो पारियों को बताया अपने करियर की बेस्ट पारियां 3

आपको बता दें कि भारत 2014 में इंग्लैंड के दौरे पर गया था जहां इंग्लैंड के खतरनाक गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए टेस्ट मैच में सभी प्रमुख बल्लेबाजों के फ्लॉप होने के बाद रहाणे ने भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर टीम को संभाला था और 154 गेंद में 103 रन की शानदार पारी खेली थी।

भारतीय टीम

इसके अलावा साल 2015 विश्व कप में अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम का हिस्सा थे। इसमें भारत के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले ही मैच में रहाणे ने 60 गेंद में 79 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने शिखर धवन के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी की थी।

Related posts