अजिंक्य रहाणे ने अश्विन और जडेजा को विदेशी पिचों में सफलता पाने के लिए दिया ये खास मंत्र | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अजिंक्य रहाणे ने अश्विन और जडेजा को विदेशी पिचों में सफलता पाने के लिए दिया ये खास मंत्र 

अजिंक्य रहाणे ने अश्विन और जडेजा को विदेशी पिचों में सफलता पाने के लिए दिया ये खास मंत्र

अगर भारतीय टीम ने पिछले 2 साल से लगातार 9 टेस्ट सीरीज जीती है, तो इसमें सबसे अहम भूमिका भारतीय टीम की स्पिन जोड़ी रविन्द्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की रही है.

पिछले दो सालों से रविन्द्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय टीम के लिए खूब विकेट निकाले है, लेकिन अब दोनों की असली परीक्षा साउथ अफ्रीका दौरे में होने वाली है.

अश्विन-जडेजा को लेकर रहाणे ने दिया बड़ा बयान 

अजिंक्य रहाणे ने अश्विन और जडेजा को विदेशी पिचों में सफलता पाने के लिए दिया ये खास मंत्र 1

इसी बीच भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने इंडिया टुडे से बात करते हुए अश्विन-जडेजा को लेकर बड़ा बयान दिया है. भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का मानना है, कि अश्विन और जडेजा विदेशी पिचों पर भी अब अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

विदेशी पिचों में अलग शैली से करनी होती है गेंदबाजी 

अजिंक्य रहाणे ने अश्विन और जडेजा को विदेशी पिचों में सफलता पाने के लिए दिया ये खास मंत्र 2

अजिंक्य रहाणे ने अपने बयान में अश्विन-जडेजा को लेकर कहा, “मुझे लगता है, कि अश्विन और जडेजा विदेशी दौरों में गेंदबाजी करने के लिए तैयार है. जब आप भारत में खेलते हैं, तो आपको एक निश्चित तरीके से गेंदबाजी करनी होती है, लेकिन यदि आप इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया में खेल रहे हैं, तो आपकों कुछ अलग शैली से गेंदबाजी करनी पड़ती है जैसे आप मोईन अली और नाथन लायन को देखते है, तो कुछ उसी प्रकार की शैली से गेंदबाजी करनी पड़ती है.”

अश्विन-जडेजा को अपनी शैली को थोड़ी बदलना करना होगा

अजिंक्य रहाणे ने अश्विन और जडेजा को विदेशी पिचों में सफलता पाने के लिए दिया ये खास मंत्र 3

रहाणे ने आगे अपने बयान में कहा, “अश्विन और जडेजा ने घर में बहुत अच्छी गेंदबाजी की है और मुझे यकीन है, कि वो अब भी विदेशों में भी अच्छी गेंदबाजी करने के लिए सक्षम हैं.

हां, लेकिन उन्हें अपनी शैली को थोड़ी-थोड़ी बदलना करना होगा, थोड़ा अपना कौशल दिखाना होगा, उन्हें गेंद को भारतीय पिचों से अलग गति देनी होगी. मुझे पूरा विश्वास है, कि यदि वो दोनों विदेश में खेलेंगे, तो निश्चित रूप से विदेशों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.”

अश्विन-जडेजा केपटाउन टेस्ट में निभा सकते है अहम भूमिका 

अजिंक्य रहाणे ने अश्विन और जडेजा को विदेशी पिचों में सफलता पाने के लिए दिया ये खास मंत्र 4

आपकों बता दे, कि भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच 5 जनवरी से केपटाउन में खेला जायेगा और यहां की पिच स्पिनरों को मदद कर सकती है और यही बात साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने भी अपने एक बयान में कही थी, कि अगर भारत की परस्थितियों जैसी कोई पिच अगर भारत को अफ्रीका में मिलेगी तो वह केपटाउन की होगी, इसलिए केपटाउन में होने वाले इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम के दोनों स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा की भूमिका अहम हो सकती है.

Related posts

Leave a Reply