अजिंक्य रहाणे ने अपने करियर के लिए नंबर 17 का बताया राज, जाने क्या

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने बताया कैसे है उनका और नंबर 17 का खास कनेक्शन 

भारत के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने बताया कैसे है उनका और नंबर 17 का खास कनेक्शन

क्रिकेटर्स के लिए मैदान में किसी ना किसी तरह से वो अपने लिए किसी एक खास चीज को बहुत ही लकी मानते हैं। कई खिलाड़ी किसी नंबर को लकी मानते हैं तो कई खिलाड़ी किसी और चीज को। वैसे नंबर और खिलाड़ियों के बीच लक का काम कई बार करता रहा है। जो उनकी जर्सी पर हो या अपने मन में नंबर का खिलाड़ियो लिए खास महत्व रहा है।

अजिंक्य रहाणे नंबर 17 को मानते हैं बहुत ही खास

कुछ उसी तरह से कई खिलाड़ियों के लिए कोई नंबर अचानक से ऐसा लकी हो जाता है कि उस खिलाड़ी के लिए नंबर का खास महत्व हो जाता है।

भारत के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने बताया कैसे है उनका और नंबर 17 का खास कनेक्शन 1

हम यहां पर भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे की बात कर रहे हैं जो अब अपने लिए 17 नंबर को खास मानने लगे हैं। अजिंक्य रहाणे वैसे पहले तो नंबर को नहीं मानते थे लेकिन अब नंबर 17 को अपने लिए अहम मानने लगे हैं।

रहाणे ने बताया अपने साथ 17 नंबर का कनेक्शन

वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में अजिंक्य रहाणे ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने विंडीज में हालिया टेस्ट सीरीज में 2 मैचों में 271 रन बनाए जिसमें एक शतक भी शुमार रहा। इस प्रदर्शन से रहाणे बहुत ही राहत की सांस ले रहे हैं और 17 नंबर का महत्व को बताया।

अजिंक्य रहाणे ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले अपने इस लकी 17 नंबर को लेकर कहा कि “आपको हर मैच और सीरीज से कुछ सीख मिलती है। मुझे अपने डेब्यू टेस्ट के लिए 2 साल, 17 टेस्ट तक इंतजार करना पड़ा और फिर इस शतक के लिए 17 टेस्ट का इंतजार किया। मुझे लगता है कि इसमें कुछ संबंध हैं।”

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे ने आगे कहा कि “जब मैं हैंपशायर की तरफ से खेल रहा था तो सोच रहा था कि पर्दापण से पहले मेरी मानसिकता कैसी थी। इन 17 टेस्ट मैचों में मैं शतक नहीं लगा पाया। मैं शतक बनाने के लिए जी तोड़ कोशिश कर रहा था, लेकिन मैं वहां तक पहुंच नहीं रहा था। इसलिए वेस्टइंडीज में मैंने फैसला किया कि चाहे कुछ भी हो शतक बनाने के बारे में नहीं सोचूंगा। अगर शतक लगना है तो वो लगेगा।

रहाणे ने टीम के पहले टेस्ट के संयोजन को लेकर कही ये बात

इसके अलावा भारत के टेस्ट उपकप्तान से जब टीम के संयोजन के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि

भारत के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने बताया कैसे है उनका और नंबर 17 का खास कनेक्शन 2

“हम परिस्थितियों को देखकर टीम का संयोजन तय करेंगे। हनुमा विहारी भी स्पिन गेंदबाजी कर सकते हैं और इससे अंतर पैदा होता है। भारत में हम बमुश्किल ही देखते हैं जब हम तीन तेज गेंदबाजों के साथ खेलें।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts