कोहली की तरह इस खिलाड़ी में भी है टीम इंडिया की कप्तानी करने का माद्दा : माइकल क्लार्क | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोहली की तरह इस खिलाड़ी में भी है टीम इंडिया की कप्तानी करने का माद्दा : माइकल क्लार्क 

कोहली की तरह इस खिलाड़ी में भी है टीम इंडिया की कप्तानी करने का माद्दा : माइकल क्लार्क

आस्ट्रेलिया पर भारत की जीत के बाद विश्व के कई क्रिकेटरों नें भारतीय टीम की सराहना की है। और करें भी क्यों न. भारतीय टीम वाकई सम्मान की हकदार है। इसमें कोई भी कमी नहीं रखना चाहेगा। धर्मशाला में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी खूब तारीफें बटोरी हैं।  रविचंद्रन अश्विन एक उच्च वर्ग के गेंदबाज है : मुरलीधरन

बतौर कप्तान रहाणे का यह पहला टेस्ट मैच था और पहले ही मैच में इन्होंने बड़ी जीत हासिल की है। इनसे पहले धोनी भी अपने पहले टेस्ट मैच में जीत चुके हैं। आखिरी मैच की दूसरी पारी में लोकेश राहुल ने अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं रहाणे ने नाबाद 38 रनों की पारी खेली। रहाणे की इस आतिशी पारी को देखकर लग रहा था कि वो टेस्ट मैच न खेल कर टी-20 मैच खेल रहे हैं। 27 गेंदों में 4 चौकों व 2 छक्कों की मदद से 38 रन बनाना कम नहीं होता है।

बहरहाल कोहली को चोट लगने के बाद रहाणे को कप्तानी का मौका मिला जिसे उन्होंने बखूबी निभाया। मैच के दौरान फिल्डिंग जमाने से लगाकर गेंदबाजों के क्रम को निर्धारित करने में रहाणे ने अपनी कप्तानी तकनीकों को दिखाया है।

कोहली की गैर मौजूदगी में रहाणे की कप्तानी सराहनीय रही। उनकी तारीफ करने वालों में से आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क भी हैं। उन्होंने रहाणे की जमकर तारीफ की है।  प्रसिद्ध बालीवुड अभिनेत्री के साथ सीक्रेट डेट पर दिखे डीजे ब्रावो, तस्वीरे वायरल

क्लार्क ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा, ”कोहली के न रहने पर रहाणे ने अच्छी कप्तानी की, उन्होंने सकारात्मक तरीके से टीम में जोश भरा है। ये एक इमानदार कप्तान की तरह मैदान में अपनी भूमिका निभा रहे थे। इसमें कोई संदेह नहीं है, कि विराट भारतीय टीम के सुपर स्टार हैं और उन्हें दोबारा टीम में शामिल किया जायेगा। लेकिन रहाणे में भी कप्तान बनने की क्षमता है, जिसे सभी ने आखिरी मैच के दौरान देखा।”

बता दें, कि क्लार्क ने भविष्यवाणी की थी, कि यह सीरीज 2-1 से जीती जायेगी। लेकिन किसी टीम का नाम बताने से इंकार कर दिया था।

Related posts