एक बार फिर भारत के लिए खेलेंगे अजित अगरकर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एक बार फिर भारत के लिए खेलेंगे अजित अगरकर 

एक बार फिर भारत के लिए खेलेंगे अजित अगरकर

जी हां आपने सहीं सुना, अजित अगरकर फिर से भारत के लिए खेलने वाले है, लेकिन इस बार किसी दुसरे खेल में. अजित अगरकर तब सुर्खियों में आए, जब बैंगलोर में वर्ल्ड गोल्फ चैलेंज टुर्नामेंट में अगरकर ने अपने दोस्त रावजी के साथ मिलकर सामने वाली टीम को हराया, और जीता.

इस गोल्फ टुर्नामेंट में विश्व के 7500 कॉर्पोरेट जगत के लोग हिस्सा लेते है, और 40 देशों के लोग होते है. 62 पॉइंट के साथ अगरकर और उनके दोस्त ने ये टुर्नामेंट जीता. जिसमे कुल 300 टीमें थी.

1999 में पहली बार भारत ने इस टुर्नामेंट में हिस्सा लिया. पिछले साल पुर्तगाल में ये टूर्नामेंट हुआ था, जो शशिधर रेड्डी, और सोनम चघ ने जीता था. इस टुर्नामेंट के फाइनल में पवन पुरी, और अनुरजीत सोढी की जोड़ी थी, तो दीपित सिंह और वेदांत जावेर की जोड़ी थी.

अगरकर और उनके साथीदार और अक्षय पूरी और उनके साथीदार मुंबई से थे. तो 2 जोडी बैंगलोर से थी.

BMR के चेयेरमैन मुकेश बुतानी ने कहा, विजेता टीम का अभिनंदन करता हु. ये काफी शानदार फाइनल रहा, और अब अजित अगरकर भारत की ओर से अगले साल पुर्तगाल में खेलेंगे.

हमे उम्मीद है,कि अजित अगरकर और उनके साथीदार भारत के लिए खिताब बचाएंगे.

अजित अगरकर ने भारत के लिए 200 से ज्यादा वनडे खेले, और भारत के लिए वनडे और टेस्ट में मिलाकर 300 से ज्यादा विकेट लिए. अगरकर की तुलना हमेशा कपिल देव से की जाती थी, और कई बार अगरकर ने अच्छा प्रदर्शन भी किया है.

अगरकर के नाम सबसे तेज 50 वनडे विकेट लेने का रिकॉर्ड था, तो वहीं अगरकर टेस्ट में लगातार 7 बार शुन्य पर आउट हुए थे.

अगरकर के नाम अभी तक भारत की ओर  से सबसे तेज वनडे अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है, और लॉर्ड्स में उनके नाम शतक दर्ज है.

अजित अगरकर एक शानदार वनडे के गेंदबाज थे, उन्होंने भारत को कई मैच अपनी गेंदबाजी से जिताये है. लेकिन 2007 में अगरकर ने भारत के लिए आखिरी मैच खेला.

Related posts

Comments are closed.