Rohit Sharma
Rohit Sharma

टीम इंडिया (Team India) ने हाल ही में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में वर्ल्डकप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भाग लिया हैऔर  इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी से सभी को प्रभावित किया है। बतौर टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा का प्रदर्शन शानदार था और फाइनल मुकाबले को छोड़ दें तो बाकी सभी मुकाबले में रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को शानदार जीत दर्ज कराई है।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) को कंगारू टीम के हाथों छह विकेट से करारी शिकस्त मिली है इसी वजह से बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) आगामी वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम इंडिया की कप्तानी से हटा सकते हैं।

Advertisment
Advertisment

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बतौर कप्तान टीम इंडिया के लिए कड़े फैसले लेने में असफल साबित हो गए और फिर सोशल मीडिया पर लगातार उन्हें ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ रहा है। इसी को ध्यान में रखते अजीत अगरकर रोहित शर्मा को कप्तानी के पद से हटाने का फैसला कर सकते हैं और उनकी जगह पर किसी युवा खिलाड़ी को टीम इंडिया का कप्तान बन सकते हैं।

केएल राहुल को मिल सकती है कप्तानी

KL Rahul
KL Rahul

अगर बात करें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी की तो मैनेजमेंट आगामी शृंखलाओं और प्रतियोगिताओं के लिए टीम इंडिया की कमान अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को सौंप सकती है। केएल राहुल ने कई मर्तबा नियमित कप्तान की अनुपस्थिति में टीम इंडिया की कमाना अपने हाथों में संभाली है और उन्होंने अपने फैसलों से सभी को प्रभावित किया है।

इसके अलावा कई घरेलू प्रतियोगिताओं और आईपीएल में भी केएल राहुल (KL Rahul) ने अपनी टीम की कमान को संभाली है और टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हालांकि इस वक्त केएल राहुल के साथ ही अन्य खिलड़ी भी कप्तान बनने की रेस में बने हुए हैं और यह देखना दिलचस्प होगा कि, मैनेजमेंट किसे बतौर कप्तान मौका देने का फैसला करती है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिल सकता है मौका

टीम इंडिया (Team India) के बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक केएल राहुल (KL Rahul) को बीसीसीआई की मैनेजमेंट के द्वारा औसट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी 20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान सौंपी जा सकती है। अगर केएल राहुल इस सीरीज में बतौर कप्तान सही और कड़े फैसले लेने में सफल होते हैं तो फिर उन्हें नियमित कप्तानी सौंपी जा सकती है।

Advertisment
Advertisment

इसे भी पढ़ें – चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने पाकिस्तान जायेंगे ये 15 खिलाड़ी, रोहित नहीं बल्कि ये खिलाड़ी होगा कप्तान