आकाश चोपड़ा ने चुनी दशक की वनडे प्लेइंग-XI, 4 भारतीय शामिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आकाश चोपड़ा ने चुनी दशक की सर्वश्रेष्ठ वनडे प्लेइंग इलेवन, 4 भारतीय खिलाड़ियों को टीम में किया शामिल 

आकाश चोपड़ा ने चुनी दशक की सर्वश्रेष्ठ वनडे प्लेइंग इलेवन, 4 भारतीय खिलाड़ियों को टीम में किया शामिल

2019 के साथ एक दशक का भी अंत हो गया. इस दशक में क्रिकेट में काफी कुछ घटा. तमाम दिग्गजों ने संन्यास ले लिया तो कई क्रिकेट जगत को चमकते हुए सितारे मिले. दशक के खत्म होने पर कई क्रिकेट विशेषज्ञों व क्रिकेटर्स ने दशक की प्लेइंग इलेवन टीम चुनी है. अब इसी क्रम में पूर्व क्रिकेटर, कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने वनडे क्रिकेट की प्लेइंग इलेवन टीम चुनी है.

टॉप ऑर्डर में रोहित, अमला, कोहली

आकाश चोपड़ा

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले आकाश चोपड़ा ने अपने ट्विटर हैंडिल पर दशक की प्लेइंग इलेवन टीम चुनी है. इसमें उन्होंने टॉप ऑर्डर में बतौर ओपनर रोहित शर्मा और हाशिम अमला को शामिल किया है. रोहित ने 2006 में टीम इंडिया में डेब्यू किया. लेकिन 2013 में जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित को ओपनिंग करने का मौका मिला, तो उन्होंने मौके को अच्छी तरह भुनाया. इसके बाद तो हिटमैन ने सीमित ओवर क्रिकेट में अपना लोहा मनवाया.

साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने विश्व कप 2019 के खत्म होने के साथ ही अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया. लेकिन अमला ने प्रोटियाज के लिए शानदार क्रिकेट खेला. आकाश ने नंबर-3 पर विराट कोहली को शामिल किया है.

विराट ने इस दशक में तीनों फॉर्मेट में ही शानदार प्रदर्शन किया है. मौजूदा वक्त में वह आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज हैं. रन मशीन, टीम इंडिया के लिए मैच विनर खिलाड़ी हैं.

डिविलियर्स, धोनी, टेलर देंगे मध्य क्रम को मजबूती

धोनी

आकाश चोपड़ा ने नंबर-4 पर साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डीविलियर्स, नंबर-5 पर महेंद्र सिंह धोनी और नंबर-6 पर न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज रॉस टेलर को चुना है. डिविलियर्स ने 2018 में अपने शानदार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने इस दशक में टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया. इस दशक में धोनी ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को 2011 विश्व कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जिताई. माही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर और फिनिशर रहे.

नंबर-6 पर मौजूद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के रॉस टेलर ने अपनी टीम के लिए 228 वनडे मैच में 8376 रन बनाए हैं. टेलर किवी टीम के सीनियर खिलाड़ी हैं और उनका एक्सपीरियंस टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण है.

3 तेज गेंदबाज 2 स्पिनर हैं टीम में मौजूद

आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा की गेंदबाजी इकाई काफी शानदार है. चोपड़ा ने नंबर-7 पर बांग्लादेश क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब-अल-हसन हैं. शाकिब ने इस दशक में अपने प्रदर्शन से साबित कर दिया कि उनकी गेंदबाजी, बल्लेबाजी दोनों ही टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है.

नंबर-8 पर श्रीलंका क्रिकेट टीम के दिग्गज लसिथ मलिंगा शामिल हैं. मलिंगा ने इस दशक में अपनी सटीक यॉर्कर और स्लोवर गेंदों से बल्लेबाजों को काफी परेशान किया. मलिंगा ने विश्व कप के खत्म के साथ ही वनडे से संन्यास ले लिया. नंबर-9 पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने इस दशक में ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच विनिंग परफॉर्मेंट की है.

नंबर-10 आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 स्थान पर काबिज टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं. बुमराह ने 2016 में ही टीम इंडिया में डेब्यू किया और दिग्गज खिलाड़ियों को भी अपनी गेंदबाजी से परेशान किया है. मौजूदा वक्त में ये कहना गलत नहीं होगा बुमराह बल्लेबाजों के लिए खौफ का सबब हैं. नंबर-11 पर चोपड़ा ने साउथ अफ्रीका के इमरान ताहिर को रखा है. बताते चलें, कि आकाश चोपड़ा की टीम में 2 स्पिनर व 3 तेज गेंदबाज शामिल हैं.

यहां देखें आकाश चोपड़ा का ट्वीट

आकाश चोपड़ा ने आखिर में पूछा है कि आपकी प्लेइंग-इलेवन क्या होगा?

Related posts