आकाश चोपड़ा ने चुनी भारत-पाकिस्तान मिक्स ऑल टाइम इलेवन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आकाश चोपड़ा ने चुनी भारत-पाकिस्तान मिक्स ऑल टाइम इलेवन, इमरान खान को बनाया कप्तान 

आकाश चोपड़ा ने चुनी भारत-पाकिस्तान मिक्स ऑल टाइम इलेवन, इमरान खान को बनाया कप्तान

आजकल क्रिकेट में एक नया फैशन आया है कि क्रिकेट को अपनी सेवाए दे चुके पूर्व क्रिकेटर अपनी ऑल टाइम ग्रेट इलेवन चुनते है और ऐसा आजकल कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कर रहे है और अब इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व टेस्ट ओपनर बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपने यु ट्यूब चैनल से भारत-पाकिस्तान मिक्स ऑल टाइम इलेवन का ऐलान किया है.

सहवाग-गावस्कर को दी ओपनिंग की जिम्मेदारी

आकाश चोपड़ा ने चुनी भारत-पाकिस्तान मिक्स ऑल टाइम इलेवन, इमरान खान को बनाया कप्तान 1

आकाश चोपड़ा ने ओपनिंग की जिम्मेदारी सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग को दी है. इन दोनों ही ओपनर बल्लेबाजों का टेस्ट रिकॉर्ड काफी शानदार है.

आकाश चोपड़ा ने नंबर-3 के लिए राहुल द्रविड़, नंबर-4 के लिए सचिन तेंदुलकर को चुना है. नंबर-5 और नंबर-6 पर उन्होंने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को रखा है, जो क्रमशः इंजमाम उल हक और जावेद मियांदाद है.

इमरान खान को बनाया कप्तान

विश्व कप

विकेटकीपर के तौर पर आकाश चोपड़ा ने महेंद्र सिंह धोनी को चुना है. वहीं कपिल देव को नंबर-8 पर रखा है और नंबर-9 पर इमरान खान को रखा है. आकाश चोपड़ा ने इमरान खान को ही टीम का कप्तान भी बनाया है. वसीम अकरम और अनिल कुंबले को भी टीम में जगह दी गई है.

आकाश चोपड़ा ने टीम का चुनाव करते समय बताया  कि इस टीम का चयन करते समय उनको काफी सिरदर्द हुआ, क्योंकि दोनों टीमों के पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके पास काफी अनुभव है. आकाश चोपड़ा ने फिर तय किया कि वे इस प्लेइंग इलेवन में भारत के बल्लेबाजों को चुनेंगे और गेंदबाजों को पाकिस्तान टीम से शामिल करना होगा, क्योंकि भारत के पास बल्लेबाज अच्छे रहे हैं, जबकि पाकिस्तान के पास गेंदबाज अच्छे थे.

इस प्रकार हैं आकाश चोपड़ा की भारत-पाकिस्तान ऑल टाइम इलेवन

आकाश चोपड़ा

वीरेंद्र सहवाग, सुनील गावस्कर, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, इंजमाम उल हक, जावेद मियांदाद, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), कपिल देव, इमरान खान, वसीम अकरम, अनिल कुंबले

आकाश चोपड़ा को अगर हिंदी कमेंट्री का सबसे बड़ा कॉमेंटेटर कहा जाये, तो यह गलत नहीं होगा. इन्होने अपनी कमेंट्री से अपने करोड़ो प्रशंसक बना लिए है. इनकी कमेंट्री को क्रिकेट प्रशंसक काफी पसंद करते हैं. वह भारतीय टीम के लिए सिर्फ 10 टेस्ट मैच खेले हुए है. जिसमे उन्होंने 23.00 की औसत से 437 रन बनाये हुए है. उनका सर्वोच्च स्कोर 60 रन का रहा है. उन्होंने भारत के लिए मात्र दो अर्धशतक लगाये.

Related posts