आकाश चोपड़ा ने चुने भारत के 6 सर्वश्रेष्ठ कप्तान, विराट कोहली रखा नंबर-4 पर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आकाश चोपड़ा ने चुने भारत के 6 सर्वश्रेष्ठ कप्तान, टॉप 3 से भी बाहर इस स्थान पर हैं विराट कोहली 

आकाश चोपड़ा ने चुने भारत के 6 सर्वश्रेष्ठ कप्तान, टॉप 3 से भी बाहर इस स्थान पर हैं विराट कोहली

आकाश चोपड़ा को अगर हिंदी कमेंट्री का सबसे बड़ा कॉमेंटेटर कहा जाये, तो यह गलत नहीं होगा. इन्होने अपनी कमेंट्री से अपने करोड़ो प्रशंसक बना लिए है. इनकी कमेंट्री को क्रिकेट प्रशंसक काफी पसंद करते हैं. वह भारतीय टीम के लिए सिर्फ 10 टेस्ट मैच खेले हुए है. जिसमे उन्होंने 23.00 की औसत से 437 रन बनाये हुए है. उनका सर्वोच्च स्कोर 60 रन का रहा है. उन्होंने भारत के लिए मात्र दो अर्धशतक लगाये.

आकाश चोपड़ा ने दी भारत के कप्तानों को रेटिंग

आकाश चोपड़ा

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल आकाशवाणी पर भारत के कप्तानों को रेड किया है, जिसमे उन्होंने सभी कप्तान को रेटिंग दी है.

उन्होंने नंबर-6 की पोजीशन पर 70 के दशक के कप्तान अजीत वाडेकर को रखा है. बता दें, कि अजीत वाडेकर की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की धरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीती थी.

नंबर-5 पर द्रविड़ और नंबर-4 पर रखा कोहली को

आकाश चोपड़ा ने चुने भारत के 6 सर्वश्रेष्ठ कप्तान, टॉप 3 से भी बाहर इस स्थान पर हैं विराट कोहली 1

विराट कोहली को आकाश चोपड़ा ने अपने कप्तानों की लिस्ट में नंबर-4 की पोजीशन पर रखा है. बता दें, कि विराट कोहली की कप्तानी में भले ही भारतीय टीम अब तक आईसीसी टूर्नामेंट ना जीत पाई हो, लेकिन दिपक्षीय सीरीज में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहता है.

विराट की कप्तानी में भारतीय टीम पिछले 3 साल से नंबर-1 टेस्ट टीम बनी हुई है. आकाश चोपड़ा ने नंबर-5 पर राहुल द्रविड़ को रखा है, जिनकी कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज जीती थी.

नंबर-3 पर गांगुली और नंबर-2 पर कपिल देव

आकाश चोपड़ा ने चुने भारत के 6 सर्वश्रेष्ठ कप्तान, टॉप 3 से भी बाहर इस स्थान पर हैं विराट कोहली 2

नंबर-3 पर आकाश चोपड़ा ने सौरव गांगुली को रखा है. गांगुली की कप्तानी में भारत साल 2003 विश्व कप के फाइनल तक पहुंचा था. वहीं नंबर-2 की पोजीशन पर आकाश ने कपिल देव को रखा है.

कपिल देव की कप्तानी में ही भारत ने 1983 का विश्व कप अपने नाम किया था. इस विश्व कप जीतने के बाद से ही भारत में क्रिकेट तेजी से लोकप्रिय हो गया था.

भारत का सर्वश्रेष्ठ कप्तान मानते हैं धोनी को

आकाश चोपड़ा ने चुने भारत के 6 सर्वश्रेष्ठ कप्तान, टॉप 3 से भी बाहर इस स्थान पर हैं विराट कोहली 3

आकाश चोपड़ा भारत का सर्वश्रेष्ठ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मानते हैं. बता दें, कि धोनी की कप्तानी में भारत ने कई उपलब्धियां हासिल की है. उनकी कप्तानी में भारत ने साल 2007 का टी-20 विश्व कप जीता था. इसके बाद साल 2011 का वनडे विश्व कप जीता था. साथ ही साल 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी भी भारत ने धोनी की ही कप्तानी में जीती थी.

 

Related posts