हार्दिक पांड्या है ईश्वर के दिए हुए भारत के अनमोल रत्न! | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हार्दिक पांड्या है ईश्वर के दिए हुए भारत के अनमोल रत्न! 

हार्दिक पांड्या है ईश्वर के दिए हुए भारत के अनमोल रत्न!
photo credit : Getty images

हार्दिक पंड्या ने जिस तरह भारतीय क्रिकेट में तरक्की पाई है वह लाजवाब है. उन्होंने क्रिकेट के तीनो ही फॉर्मेट में अपनी जगह बना ली है. भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते सितारे हार्दिक पांड्या ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ महज 66 गेंदों में 83 रन बनाकर एक बार फिर अपनी प्रतिभा को साबित किया है.

विरोधी टीम के खिलाफ पांड्या ने ना सिर्फ बेहतरीन पारी खेली बल्कि दो विकेट भी हासिल किए. ये मैच भारत ने जीता था. वहीं इस मैच के बाद पांड्या ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मैचों में टीम के लिए अपनी जरूरत को भी साबित किया.

भारतीय टीम में उनके जैसा क्लीन हिटर नही-

हार्दिक पांड्या है ईश्वर के दिए हुए भारत के अनमोल रत्न! 1

भारत के पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने पंड्या की तारीफ़ करते हुए कहा कि पंडया के पास स्पेशल टैलेंट है साथ ही उन्होंने इस बात को अपने तर्कों से सही सिद्ध भी किया. उन्होंने कहा, कि वह जितनी सफाई से लम्बे छक्के लगाते हैं वह आज के दौर में भारतीय टीम में कोई भी भारतीय खिलाड़ी नही लगा रहा.

स्पिन के खिलाफ सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज-

आकश चोपड़ा ने बताया कि हार्दिक ने जब से भारत के लिए खेलना शुरू किया है तब से उन्होंने19 छक्के लगाए हैं. जो कि स्पिन के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं. यदि यह आंकड़ा गेंदों के हिसाब से निकाला जाए, तो हर एक ओवर में वह स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ एक छक्का लगा रहे हैं. वह लगातार चार बार छक्कों की हैट्रिक लगा चुके हैं.

आकश चोपड़ा ने बताया कि वह वह आईपीएल की देन हैं. इस कारण उनकी सोच बिलकुल अलग है. इस बात में कोई दोराय नही है, क्योंकि ऐसा नही है कि उनका फर्स्ट क्लास कैरियर बहुत शानदार रहा है.

आकश चोपड़ा ने बताया कि हार्दिक पंड्या की खासियत यह है कि वह उन बल्लेबाजो की तरह नही हैं, जो पिच और गेंद का मोमेंटम का उपयोग कर शॉट खेलते हैं और लम्बे छक्के लगते हैं. हार्दिक अपनी ताकत से छक्के लगाते हैं. इस लिए गेंदबाज को यह समझ ही नही आता कि वह कौन सी गेंद डाले. यही उनकी सफलता की कहानी है.

जैम्पा के एक ओवर में कूटे 24 रन-

हार्दिक पांड्या है ईश्वर के दिए हुए भारत के अनमोल रत्न! 2

गौरतलब है कि आईपीएल से सुर्खियों में छाए हार्दिक पांड्या ऐसे ऑलराउंडर हैं जो ना सिर्फ अच्छे बल्लेबाज हैं बल्कि टीम इंडिया के तीसरे सबसे तेज गेंदबाज भी हैं. खुद कप्तान विराट कोहली ना सिर्फ हार्दिक पांड्या का तारीफ कर चुके हैं बल्कि उनकी तुलना इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स से कर चुके हैं.

पांड्या वर्तमान में गेंद और बल्ले से बहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. चेन्नई में हुए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज हार्दिक पांड्या ने एक ओवर में 24 रन मारे थे जिसमे लगातार 3 छक्के शामिल थे.

Related posts

Leave a Reply