आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी वर्ल्ड टी20 इलेवन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी वर्ल्ड टी20 इलेवन, इस दिग्गज को सौपी कप्तानी 

आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी वर्ल्ड टी20 इलेवन, इस दिग्गज को सौपी कप्तानी

भरत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज तथा मौजूद समय के बेहतरीन कमंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी ऑल टाईम वर्ल्ड इलेवन बताई है. टी20 विश्वकप 2020 ज्यदा दूर नहीं है. इसी कारण सभी क्रिकेट के दिग्गज अपनी अपनी आल टाईम टी20 वर्ल्ड इलेवन बताई है. इसी क्रम में आकाश चोपड़ा ने भी अपनी आल टाईम प्लेइंग इलेवन बताया जिसमें उन्होंने क्रिकेट के कई दिग्गजों को शामिल किया है.

इस लिस्ट में एक पाकिस्तानी नाम भी है. तो चलिए हम बताते हैं कि आखिर आकाश चोपड़ा ने किन किन खिलाडियों को अपनी टीम में शामिल किया है.

क्रिस गेल

आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी वर्ल्ड टी20 इलेवन, इस दिग्गज को सौपी कप्तानी 1

आकाश चोपड़ा ने अपनी ऑल टाईम वर्ल्ड इलेवन में शलामी बल्लेबाज के तौर पर वेस्ट इंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को जगह दी है. गेल का टी20 आई में 32.56 का औसत तथा 142 का स्ट्राईक रेट है. गेल के इस प्रारूप में 2 अंतररास्ट्रीय शतक भी शामिल है.

डेविड वार्नर

आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी वर्ल्ड टी20 इलेवन, इस दिग्गज को सौपी कप्तानी 2

आकाश चोपड़ा ने अपनी ऑल टाईम वर्ल्ड इलेवन में दुसरे शलामी बल्लेबाज के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज डेविड वार्नर को रखा है. डेविड वार्नर का भी इस प्रारूप में 30 से अधिक का औसत तथा 140 से अधिक का स्ट्राईक रेट है. डेविड वार्नर ने टी20 आई में एक शतक भी जड़ा है.

रोहित शर्मा

आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी वर्ल्ड टी20 इलेवन, इस दिग्गज को सौपी कप्तानी 3

भारत के मौजूदा शलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आकाश चोपड़ा की ऑल टाईम वर्ल्ड इलेवन में नंबर तीन बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किये गए है. हालाँकि रोहित भारतीय टीम के लिए शलामी बल्लेबाजी करते हैं. रोहित ने अब तक भारत के लिए 101 टी20 मैच खेले हैं जिनमें रोहित का औसत 32 सभी अधिक है. वहीं रोहित ने 137.76 की स्ट्राईक रेट से रन बनायें हैं. रोहित के नाम 4 टी20 आई शतक हैं.

विराट कोहली

विराट कोहली

भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को इस टीम में नंबर 4 पर जगह मिली है. विराट ने अब तक भारत के लिए 72 टी20 मैच खेले हैं जिनमें विराट का औसत 50 का है. वहीं कोहली ने 135.28 की स्ट्राईक रेट से रन बनायें हैं.

एबी डीविलियर्स

आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी वर्ल्ड टी20 इलेवन, इस दिग्गज को सौपी कप्तानी 4

आकाश चोपड़ा ने अपनी ऑल टाईम वर्ल्ड इलेवन में साऊथ आफ्रिका के इस दिग्गज क्रिकेटर को नंबर 5 में रखा है. डीविलियर्स ने अब तक दक्षिण आफ्रिका के लिए 78 टी20 मैच खेले हैं जिनमें उनका औसत 26.12 का है. वहीं डीविलियर्स ने 135.17 की स्ट्राईक रेट से रन बनायें हैं.

एमएस धोनी ( कप्तान तथा विकेट कीपर )

गौतम गंभीर

आकाश चोपड़ा की इस टीम में कप्तान के तौर पर भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को रखा गया है. धोनी ने टी20 आई में कुल 98 मैच खेलें हैं जिनमें धोनी का औसत 37.6 तथा स्ट्राईक रेट 127 का रहा है.

आंद्रे रसल

आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी वर्ल्ड टी20 इलेवन, इस दिग्गज को सौपी कप्तानी 5

आंद्रे रसल को इस टीम में ऑल राउंडर के तौर पर नंबर 7 पर जगह मिली है. आंद्रे रसल का का टी20 में 141 का औसत है तथा रसल के नाम 25 विकेट भी हैं.

शाहिद आफरीदी

आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी वर्ल्ड टी20 इलेवन, इस दिग्गज को सौपी कप्तानी 6

इस टीम में पाकिस्तान के पूर्व ऑल राउंडर शाहिद आफरीदी को नंबर 8 पर जगह मिली है. शहीद अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए 99 टी20  आई मैच खेले हैं. शाहिद का स्ट्राईक रेट 150 से भी अधिक है. उनके नाम 98 टी20 आई विकेट भी दर्ज हैं.

राशिद खान

आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी वर्ल्ड टी20 इलेवन, इस दिग्गज को सौपी कप्तानी 7

अफ़ग़ानिस्तान के प्रतिभाशाली स्पिनर राशिद खान टीम के मुख्य स्पिनर के तौर पर नंबर 9 में खेलेंगे. राशिद खान कि इकॉनमी इस प्रारूप में मात्र 6.15 की है. इनके नाम 45 मैंचों में 84 विकेट हैं.

लसित मलिंगा

 

आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी वर्ल्ड टी20 इलेवन, इस दिग्गज को सौपी कप्तानी 8

श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसित मलिंगा को आकाश की इस टीम में नंबर 10 पर जगह मिली है. मलिंगा ने अपने देश के लिए अब तक 79 टी20 मैच खेले हैं. जिनमें उनके नाम 106 विकेट भी शामिल हैं.

जसप्रीत बुमराह

आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी वर्ल्ड टी20 इलेवन, इस दिग्गज को सौपी कप्तानी 9

भारत के मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस टीम में नंबर 11 का स्थान मिला है. जसप्रीत बुमराह के नाम 42 टी20 आई में 51 विकेट हैं वहीँ बुमराह की गेंदबाजी इकॉनमी भी 7 से नीचे की है.

Related posts