भारतीय मूल के इस कनाडाई क्रिकेटर ने किया ऐसा कारनामा, जो आज से पहले नहीं कर सका था कोई दूसरा

vineetarya / 22 January 2018

वर्तमान में न्यूजीलैंड के देश में अंडर-19 विश्व कप खेला जा रहा है. जहां आज 22 जनवरी को भी कनाडा की अंडर-19 टीम और पापुआ न्यू गिनी की टीम का एक मैच खेला गया.

आपकों बता दे, कि यह दोनों ही टीमें टूर्नामेंट की रेस से बाहर हो गई है. स्थानों के लिए खेले जा रहे इस मैच में आज कनाडा की टीम ने पापुआ न्यू गिनी को 80 रनों से हरा दिया.

कनाडा के लिए आकाश गिल ने लगाया शानदार शतक 

कनाडा के ऑलराउंडर खिलाड़ी आकाश गिल ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हुए एक शानदार शतक लगाया.

आकाश गिल ने अपनी टीम के लिए 115 गेंदों में 120 रन की शानदार पारी खेली. जिसमे उन्होंने 12 शानदार चौके व 2 गगनचुम्बी छक्के लगाये.

कनाडा के पहले खिलाड़ी बने अंडर-19 क्रिकेट में शतक लगाने वाले 

आपकों बता दे, कि आकाश गिल अपने शानदार शतक के साथ ही पहले ऐसे खिलाड़ी बने जिन्होंने कनाडा के लिए अंडर-19 क्रिकेट में शतक लगाया है.

आपकों यह भी बता दे, कि आकाश गिल भारतीय मूल के कनाडाई खिलाड़ी है. आकाश गिल द्वारा लगाया गया यह शतक अंडर-19 विश्वकप 2018 में कुल में 13वां शतक था. आकाश गिल को उनके शानदार शतक के लिए मैन ऑफ़ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया.

मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए कही बड़ी बात 

आकाश गिल ने मैन ऑफ़ द मैच लेने के बाद अपने बयान में कहा, “मुझे इस रिकॉर्ड के बारे में वास्तव में पता नहीं था, कि मैं अंडर-19 क्रिकेट में शतक लगाने वाले पहला कनाडा का खिलाड़ी हूं, लेकिन यह ईमानदारी से बहुत अच्छा लग रहा है. जब मैंने शतक बनाया, तो मैं सिर्फ अभिभूत था. यह मुझे अभी भी एक सपना जैसा लग रहा है.”

आपकों इस मैच की जानकारी देते हुए बता दे, कि इस मैच में पहले खेलने उतरी कनाडा की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में आकाश गिल के शतक की बदौलत 8 विकेट के नुकसान पर 265 रन बनाये.

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए पापुआ न्यूगिनी की टीम 185 रन पर ही आल आउट हो गई और मैच को कनाडा ने 80 रन से जीत लिया. वही एक अन्य अंडर-19 मैच में आज जिमबाब्वे की टीम ने नामिबियाँ को 7 विकेट से हराया.