इस भारतीय बल्लेबाज को गेंदबाजी करने से कांप जाते थे शोयब अख्तर, आज भी है टीम का सदस्य

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज शोएब अख्तर सचिन और सहवाग को नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज को गेंदबाजी करने से जाते थे कांप 

दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज शोएब अख्तर सचिन और सहवाग को नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज को गेंदबाजी करने से जाते थे कांप

शोएब अख्तर…. क्रिकेट जगत का एक ऐसा नाम जिसका नाम सुनते ही रफ्तार नाम का शब्द हर किसी के जेहन में अपने आप ही आ जाता है। शोएब अख्तर ने अपने समय के विश्व के दिग्गज बल्लेबाजों को अपनी रफ्तार से खासा परेशान किया है। शोएब अख्तर दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज हैं जिसने अपने पूरे करियर में शानदार रफ्तार का नमूना पेश किया है।

रफ्तार का दूसरा नाम रहे हैं शोएब अख्तर

इसी तरह ही शोएब अख्तर की गेंदबाजी की रफ्तार को देखा जाए तो वो आमतौर पर 145 से ज्यादा की रफ्तार से हर गेंद को डालते थे। ऐसी नियमित रफ्तार को बहुत गेंदबाज ही कायम रख सके हैं। शोएब अख्तर की इस रफ्तार के दौर में ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड, रिकी पोंटिंग, जैक कालिस जैसे दिग्गज बल्लेबाज थे। लेकिन इस दिग्गज बल्लेबाजों ने भी शोएब अख्तर की रफ्तार का लोहा माना है। शोएब अख्तर के नाम विश्व क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है जब उन्होंने 161 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद डाली।

विराट को प्राइम टाइम में नहीं चाहता गेंदबाजी करना

वो शोएब अख्तर का दौर था। शोएब ने सभी बल्लेबाजों को परेशाना किया है। अब ये दौर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का है लेकिन विराट के आते-आते शोएब अख्तर जा चुके थे। ऐसे में शोएब अख्तर कभी भी विराट कोहली को गेंदबाजी नहीं कर सके हैं। लेकिन शोएब अख्तर का मानना है कि वो विराट कोहली के प्राइम टाइम में कभी भी उनकों गेंदबाजी नहीं करना चाहते। वो भाग्यशाली हैं कि विराट के प्राइम टाइम में वो नहीं है।

विराट के साथ होता एक शानदार कॉन्टेस्ट

शोएब अख्तर ने विराट कोहली को लेकर ये बड़ी बात कुछ ही दिनों पहले ट्वीट कर दी थी। जब शोएब अख्तर ने अपने ट्वीट में लिखा था कि “जब कोहली बल्लेबाजी करते, तो मैं उनके सामनें बेहतर नहीं हो सकता था। ये मजाक के अलावा सच बात है. वास्तम में वो एक महान बल्लेबाज हैं। वो एक महान बल्लेबाज हैं और उनके सामनें गेंदबाजी करना एक जबरदस्त कॉन्टेस्ट होता।”

शोएब के गेंदबाजी करते समय नॉन स्ट्राइक पर रहना करना पसंद

वहीं विराट कोहली ने भी शोएब अख्तर को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। कहीं ना कहीं विराट कोहली के इस बयान से साफ होता है कि वो शोएब अख्तर का सम्मान करते थे। विराट ने अख्तर को लेकर कहा था कि “जब वो गेंदबाजी करते तो मैं नॉन स्ट्राइक पर ही रहना पसंद करता।”

Related posts

Leave a Reply