बीसीसीआई के सामने टेस्ट सीरीज को लेकर झुका ऑस्ट्रेलिया, एलन बॉर्डर ने जताई नाराजगी 1
PC: Google

संयुक्त अरब अमीरात में इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन खेला जा रहा है। आईपीएल के इस सीजन के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जा रही है। 10 नवंबर को आईपीएल फाइनल के कुछ दिनों बाद ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए रवाना हो जाएगी।

बीसीसीआई के आगे झुकने को लेकर एलन बॉर्डर नहीं हैं खुश

ये दौरा तो अभी कुछ दूरी पर खड़ा है लेकिन इसे लेकर विवाद का सिलसिला शुरू हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया के दौरे का कार्यक्रम हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया। लेकिन बीसीसीआई के कहे अनुसार बदलाव को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज एलन बॉर्डर खुश नहीं हैं।

बीसीसीआई के सामने टेस्ट सीरीज को लेकर झुका ऑस्ट्रेलिया, एलन बॉर्डर ने जताई नाराजगी 2

इस टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में आमतौर पर नए साल के बाद जनवरी के पहले ही हफ्ते में शुरू किया जाता है। लेकिन इस टेस्ट को मौजूदा कार्यक्रम में 7 जनवरी को सेट किया गया है। इस बात से एलन बॉर्डर खफा हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को नहीं झुकना चाहिए बीसीसीआई के आगे

ऑस्ट्रेलिया इस साल के अंत में भारत की जो मेजबानी करेगा। वहां पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कुछ बदलाव किया है। जिसमें हर साल सिडनी में जनवरी के पहले हफ्ते में टेस्ट खेला जाता है। लेकिन इस परंपरा को इस बार बदला गया।

बीसीसीआई के सामने टेस्ट सीरीज को लेकर झुका ऑस्ट्रेलिया, एलन बॉर्डर ने जताई नाराजगी 3

वहीं ऑस्ट्रेलिया में पहला टेस्ट मैच पारंपरिक रूप से ब्रिस्बेन में खेला जाता है, लेकिन इस दौरे पर पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरु होगा। इस सभी बातों से बॉर्डर काफी नाराज दिखे।

भारत जो मांग कर रहा है वो बकवास- एलन बॉर्डर

एलन बॉर्डर ने फॉक्स न्यूज से कहा कि

“मुझे नहीं लगता है कि इस पर समझौता किया जाना चाहिए। अगर ये जरूरी है कि क्योंकि वायरस के कारण दुनिया भर में जो कुछ भी हो रहा है तो तब ये ठीक है, लेकिन अगर ये महज इसलिए है कि वे बॉक्सिंग डे और नए साल के टेस्ट मैच के बीच कुछ समय चाहते हैं तो ये बकवास है।”

बीसीसीआई के सामने टेस्ट सीरीज को लेकर झुका ऑस्ट्रेलिया, एलन बॉर्डर ने जताई नाराजगी 4

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान खिलाड़ी एलन बॉर्डर ने आगे कहा कि

“हम कितने सालों से लगातार मैच मैच खेल रहे हैं? ये क्रिसमस और नए साल के बीच में शानदार होता है और मैं सहज महसूस नहीं करूंगा, अगर इस कार्यक्रम को महज बदला जा रहा है क्योंकि भारत बीच में दो और दिन का समय चाहता है। यहां तक कि प्रसारक चैलन 7 के मालिक सेवन वेस्ट मीडिया भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की कार्यक्रम की आलोचना कर रहे हैं।”