पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में एलिस्टर कुक ने इस दिग्गज खिलाड़ी के रिकॉर्ड की बराबरी की

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में एलिस्टर कुक ने की इस दिग्गज खिलाड़ी के रिकॉर्ड की बराबरी 

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में एलिस्टर कुक ने की इस दिग्गज खिलाड़ी के रिकॉर्ड की बराबरी

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जा रहा है. मैच के पहले ही दिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बोर्डर के एक रिकार्ड की बराबरी कर ली है.

यह रिकॉर्ड लगातार 153वां टेस्ट मैच खेलने का है. पाकिस्तान के खिलाफ लार्ड्स में गुरुवार से शुरू हुआ पहला टेस्ट मैच कुक का इस प्रारूप में लगातार 153वां मैच है. जबकि सभी टेस्ट मैचों की बात करें तो यह 155वां टेस्ट मैच है.

एलन बॉर्डर के रिकॉर्ड की बराबरी 

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में एलिस्टर कुक ने की इस दिग्गज खिलाड़ी के रिकॉर्ड की बराबरी 1

एलिस्टर कुक ने लगातार 153वां टेस्ट मैच खेलकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर के रिकॉर्ड की बराबरी की है. बोर्डर ने जब अपना 153वां टेस्ट मैच खेला था तब वह 38 साल के थे जबकि कुक अभी 33 साल के ही हैं. ऐसे में वह जल्द ही एलन बॉर्डर से आगे निकल सकते हैं.

आईसीसी ने ट्वीट कर दी जानकारी

एलिस्टर कुक के इस रिकॉर्ड के बारे में बीसीसीआई ने ट्वीट कर जानकारी दी है. जिसमे लिखा है कि लगातार 153 टेस्ट मैच खेलकर एलिस्टर कुक ने एलन बॉर्डर के रिकॉर्ड की बराबरी करली है.

दो टेस्ट मैच के बाद पड़ गए थे बीमार 

2006 में कुक ने भारत के खिलाफ नागपुर के मैच में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था और उस मैच में शतक भी जड़ा था मगर बीमार होने के बाद वह सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे. इसके बाद कुक ने इंग्लैंड के लिए लगातार टेस्ट मैच खेले. टेस्ट मैचों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए वह 12 हजार से अधिक टेस्ट रन बना चुके हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में एलिस्टर कुक ने की इस दिग्गज खिलाड़ी के रिकॉर्ड की बराबरी 2

खेले जा रहे पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में कुक 60 रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड के 122 रन पर चार विकेट हो चुके हैं. ऐसे में कुक पर टिके रहने का दवाब है.

Related posts

Leave a Reply