Alastair Cook

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक (Alastair Cook) ने हाल ही में अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन बनाई है जिसमें इन्होंने क्रिकेट के कई दिग्गजों को अपनी टीम में शामिल किया है लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि इनके प्लेइंग इलेवन में एक भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है। Alastair Cook ने न तो अपनी प्लेइंग इलेवन में सचिन तेंदुलकर को जगह दी है और न ही राहुल द्रविड को। यहां तक कि महेंद्र सिंह धोनी से लेकर विराट कोहली, किसी को भी शामिल नहीं किया है।

कुक ने बनाई अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन

Alastair Cook ने चुनी अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन, एक भी भारतीय खिलाड़ी को नहीं दी जगह 1

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज Alastair Cook ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन में इंग्लैंड के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के दिग्गजों को भी शामिल किया है।अपनी प्लेइंग इलेवन में Alastair Cook ने अपनी ही टीम के दिग्गज ग्राहम गूच को कप्तान के तौर पर चुना है। इसके साथ ही इन्होंने ओपनिंग जोड़ी के लिए ग्राहम गूच के साथ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू हैडेन को शामिल किया है। इसके अलावा इन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में 7 बल्लेबाजों का चयन किया है जिसमें रिकी पॉन्टिंग, ब्रायन लारा, एबी डी विलियर्स और कुमार संगकारा का नाम भी शामिल है। Alastair Cook ने साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डी विलियर्स को बतौर विकेटकीपर के तौर पर चुना है।

इन खिलाड़ियों को दिया मौका

Alastair Cook ने चुनी अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन, एक भी भारतीय खिलाड़ी को नहीं दी जगह 2

Alastair Cook ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन में ओपनिंग जोड़ी के तौर पर ग्राहम गूच और मैथ्यू हैडेन को चुना है तो वहीं तीसरे नंबर पर रिकी पॉन्टिंग, चौथे पर ब्रायन लारा और पांचवें नंबर पर एबी डी विलियर्स को बल्लेबाजी देने का फैसला किया है। वहीं एबी के बाद छठें नंबर पर Alastair Cook ने श्रीलंकाई बल्लेबाज कुमार संगकारा को रखा है। हालांकि, संगकारा श्रीलंका के लिए खेलते हुए हमेशा शीर्ष पर ही बल्लेबाजी करते थे।

इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज Alastair Cook ने अपनी प्लेइंग इलेवन में ऑलराउंडर के तौर पर साउथ अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी जैक्स कालिस को चुना है जो कि मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी संभालेंगे। गेंदबाजों के तौर पर इन्होंने स्पिनर्स के रूप में मुथैय्या मुरलीधरण के साथ शेन वॉर्न को चुना है तो वहीं तेज गेंदबाजी के लिए इन्होंने जेम्स एंडरसन के साथ ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ग्लेन मैक्ग्रा को चुना है। Alastair Cook ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन में 7 बल्लेबाज के साथ-साथ 2 स्पिनर और 2 तेज गेंदबाजों को चुना है।

कुक की ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन

ग्राहम गूच(कप्तान), मैथ्यू हैडेन, रिकी पॉन्टिंग, ब्रायन लारा, एबी डी विलियर्स, कुमार संगकारा, जैक्स कालिस, शेन वॉर्न, मुथैय्या मुरलीधरण, ग्लेन मैक्ग्रा, जेम्स एंडरसन।

One reply on “Alastair Cook ने चुनी अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन, एक भी भारतीय खिलाड़ी को नहीं दी जगह”

Comments are closed.