जेम्स टेलर ने किया आल-टाइम XI टीम की घोषणा, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी कों मिली टीम में जगह,वो सचिन नहीं | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जेम्स टेलर ने किया आल-टाइम XI टीम की घोषणा, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी कों मिली टीम में जगह,वो सचिन नहीं 

जेम्स टेलर ने किया आल-टाइम XI टीम की घोषणा, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी कों मिली टीम में जगह,वो सचिन नहीं

इंग्लैंड के होनहार बल्लेबाज़ जेम्स टेलर को 26 वर्ष की उम्र में दिल की लाइलाज बिमारी के कारण क्रिकेट से संन्यास लेना पड़ा था. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद टेलर ने कमेट्री के जरिये स्टेडियम में वापसी की हैं. इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज़ टेलर ने अपनी आल-टाइम XI टीम में अपने 5 टीम-साथी खिलाड़ियों को जगह दी हैं.

यह भी पढ़े: रिकी पोंटिंग ने किया आल-टाइम XI टीम की घोषणा, संगाकारा को मिली कप्तानी

टेस्ट कप्तान एलिस्टर कुक को टेलर की टीम में कप्तानी की भूमिका मिली हैं. कुक टीम में ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक बल्लेबाज़ डेविड वार्नर के साथ सलामी जोड़ी की भूमिका में भी हैं.

न्यूज़ीलैण्ड के कप्तान केन विलियमसन को टेलर ने प्रतिष्ठित नंबर 3 पर रखा हैं और कहा

“वह उनके विरुद्ध अंडर-19 के स्तर से खेले हैं, और वह सबसे आगे रहे हैं”.



विलियमसन के साथ टेलर ने मध्यक्रम में भारत के कप्तान विराट कोहली और जो रूट को रखा हैं. यह दोनों बल्लेबाज़ आने वाले समय से महान खिलाड़ी हैं.

यह भी  पढ़े:  अभिनव बिंद्रा ने उठाये गांगुली पर सवाल, कहा……

निश्चित रूप से इस पीढ़ी के सबसे महान विकेटकीपर एबी डीविलिएर्स को टेलर ने विकेटकीपर बल्लेबाज़ के रूप में टीम में रखा हैं. टेलर ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान का कुछ इस तरह वर्णन किया और कहा

“एबी कई खेलो में श्रेष्ठ हैं, गोल्फ, टेनिस, और रग्बी यूनियन सहित क्रिकेट में वह अपने दौर के सबसे शानदार खिलाड़ी हैं”.

 

टेलर को लगता है, कि इस वर्ष दक्षिण-अफ्रीका के विरुद्ध जोहान्सबर्ग में बेन स्टोक्स का स्पेल, टेस्ट क्रिकेट में सबसे अच्छे स्पेल्स में से एक हैं. जिस तरह गेंदबाजी आक्रमण उनके पास हैं, यह हमे 3-1 (गेंदबाजी) के संयोजन के साथ मैदान पर उतरने में मदद करता हैं.

यह भी पढ़े: वीरेंद्र सहवाग करेंगे क्रिकेट से फिक्सिंग को दूर, लेकिन कैसे यहाँ देखे

पाकिस्तान के लेग-स्पिनर यासिर शाह टेलर की टीम में एकलौते स्पिनर हैं. टेलर की टीम में मौजूदा समय से सबसे सफल तेज गेंदबाजी तिकड़ी हैं. ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क, इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को टेलर की टीम में तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी दी गयी हैं.

 

जेम्स टेलर की आल-टाइम XI टीम :

एलिस्टर कुक (C), डेविड वार्नर, केन विलियमसन, जो रूट, विराट कोहली, एबी डीविलिएर्स (WK), बेन स्टोक्स, मिचेल स्टार्क, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन         

Related posts