तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2016 : विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के इस स्टार खिलाड़ी ने कल रात रचा इतिहास

Gautam / 17 September 2016

तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2016 के पहले सेमी-फाइनल में दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली अल्बर्ट टूटी पैट्रिऑट्स ने अभिनव मुकुंद की शानदार 91 रनों की पारी की मदद से डिंडीगुल ड्रैगन्स को 38 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया हैं.

अल्बर्ट टूटी पैट्रिऑट्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर अहम मुकाबले में पहले बल्लेबाजी की फैसला लिया. डिंडीगुल ड्रैगन्स के आइकॉन खिलाड़ी और कप्तान रविचंद्रन आश्विन की अनुपस्थिति में ड्रैगन्स की गेंदबाजी बेबस नज़र आई, जिसका फायदा सलामी बल्लेबाज़ अभिनव मुकुंद और कप्तान दिनेश कार्तिक ने उठाया.

यह भी पढ़े: विराट कोहली और अनिल कुंबले ने बनाई खास रणनीति, जानकर सहम जायेगी न्‍यूज़ीलैंड की टीम

अल्बर्ट टूटी पैट्रिऑट्स के सलामी बल्लेबाजी अभिनव मुकुंद ने 55 गेंदों पर 1 छक्का और 10 चौके की मदद से 91 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि कप्तान दिनेश कार्तिक ने 31 गेंदों पर 1 चौका और 4 छक्को की मदद से तूफानी पारी खेलते हुए 48 रन बनाये. मुकंद और कार्तिक ने तीसरे विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी बनायीं. जिसकी मदद से अल्बर्ट टूटी पैट्रिऑट्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 187/7 रन बनाये.

डिंडीगुल ड्रैगन्स के गेंदबाज़ सनी कुमार सिंह ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किये.

188 रनों के जवाब में डिंडीगुल ड्रैगन्स के सलामी बल्लेबाज़ एन जगदिसान ने मजबूत शुरुआत दी, लेकिन  जैसे अल्बर्ट टूटी पैट्रिऑट्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को गेंद थमाई, और तभी डिंडीगुल ड्रैगन्स के बल्लेबाजी खेमे में हलचल मच गयी. वाशिंगटन सुंदर ने डिंडीगुल ड्रैगन्स को एक के बाद एक 3 झटके दिए, जिससे डिंडीगुल ड्रैगन्स क बल्लेबाज़ी उभर नहीं पाई.

यह भी पढ़े: युवराज सिंह ने किया बड़ा खुलासा, विराट और नेहरा पर लगाए गंभीर आरोप

डिंडीगुल ड्रैगन्स 188 रनों के जवाब में 20 ओवरों में केवल 149 रन बनाने में कामयाब रही और मैच 38 रनों से हार गयी. डिंडीगुल ड्रैगन्स की ओर से सलामी बल्लेबाज़ एन जगदिसान ने सर्वाधिक 59 रन बनाये, जबकि वाशिंगटन सुंदर ने 4 ओवरों में 23 रन देकर 4 अहम विकेट झटके.

38 रनों की जीत के साथ दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली अल्बर्ट टूटी पैट्रिऑट्स टीम तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2016 के फाइनल में पहुच गई हैं.

संक्षिप्त स्कोर: अल्बर्ट टूटी पैट्रिऑट्स:- 187/7, 20 ओवरों में (अभिनव मुकुंद 91, सनी कुमार सिंह 3/34)

डिंडीगुल ड्रैगन्स:- 149/8, 20 ओवरों में (एन जगदिसान 59, वाशिंगटन सुंदर 4/23)

नतीजा : अल्बर्ट टूटी पैट्रिऑट्स 38 रनों से जीता

मैन ऑफ़ द मैच: अभिनव मुकुंद