कंगारू टीम की इस क्रिकेटर ने लिया संन्यास, अब नहीं खेलेगी इंटरनेशनल मैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलियाई टीम की इस महान क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, अब नहीं खेलेगी इंटरनेशनल मैच 

ऑस्ट्रेलियाई टीम की इस महान क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, अब नहीं खेलेगी इंटरनेशनल मैच

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की उप कप्तान एलेक्स ब्लैकवेल ने सोमवार को सिडनी में अपने शानदार 15 साल के अन्तर्राष्ट्रीय और 17 साल के न्यू साउथ वेल्स के घरेलू क्रिकेट कैरियर की समाप्त करने का ऐलान किया है.  इन्होंने अपने इतने लंबे कैरियर के बाद अब संन्यास की घोषणा की है। इसकी खबर ईएसपीएन से मिली है, कि एलेक्स ब्लैकवेल ने अब अपने क्रिकेट खेलने पर रोक लगा दी है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की इस महान क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, अब नहीं खेलेगी इंटरनेशनल मैच 1

ऑस्ट्रेलियाई टीम की इस महान क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, अब नहीं खेलेगी इंटरनेशनल मैच 2

हालाँकि आपको बता दें कि क्रिकइन्फो ने यह भी बताया है वह अभी भी क्रिकेट खेलेगी, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं बल्कि घरेलू क्रिकेट जिसमें विमन बिग बैश लीग सहित दुसरे घरेलू लीग में अपना जलवा बिखेरेगी और साथ ही सिडनी थंडर की कप्तान भी बनी रहेगी। इन्होंने अपने इतने लंबे क्रिकेट कैरियर में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम को काफी ऊँचाइयों तक पहुंचाया है।

अगर हम इनके कैरियर पर नजर डालें तो ये एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है, जिसमें इन्होंने साल 2003 में अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत की थी। इन्होंने अपना पहला मैच वनडे मैच के रूप खेला था और आखिरी मैच बीते साल अक्टूबर महीने में वनडे मैच के खेलती हुई नजर आयी और अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। ब्लैकवेल की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने साल 2010 में खेला गया ट्वेंटी-ट्वेंटी खिताब जीता था।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की इस महान क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, अब नहीं खेलेगी इंटरनेशनल मैच 3

इन्होंने कैरियर में कुल 12 टेस्ट मैच खेले थे जिसमें 22.30 औसत से कुल 44 रन बनाये थे और गेंदबाजी में कोई विकेट नहीं ले पायी थी। इस तरह वनडे की तरफ ध्यान दें तो 144 वनडे खेले है और इसमें इनका बल्लेबाजी औसत बहुत शानदार 36.00 का रहा है और 3492 रन बनाये है। तीन शतक भी इन्होंने अपने इतने लंबे कैरियर में बनाए है। वहीं ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट की बात करें तो कुल 95 मैचों का अनुभव रहा है और 81 पारियों में 1314 रन बनाये है।

तो इस तरह अब इन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कर दिया है तो ऑस्ट्रेलियाई टीम को अब अपनी टीम को एलेक्स के बिना ही मैदान पर उतरना पड़ेगा। इसके बाद इन्हें काफी सेलिब्रिटी से इतने लंबे क्रिकेट कैरियर को लेकर बधाइयाँ मिल रही है।

Related posts

Leave a Reply