महेंद्र सिंह धोनी के ये गुण सीखना चाहते हैं ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी का ये गुण सीखना चाहते हैं ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी 

महेंद्र सिंह धोनी का ये गुण सीखना चाहते हैं ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने पिछले कुछ समय में अपनी छाप छोड़ी है। निचले क्रम पर आकर उन्होंने लगातार रन बनाये हैं। इसी वजह से वनडे और टी-20 क्रिकेट में वह टीम की पहली पसंद हैं। इसके साथ ही वह टीम के उपकप्तान भी है। इस समय ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर आई है। दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज होने वाली है।

धोनी से सीखना चाहते हैं

महेंद्र सिंह धोनी का ये गुण सीखना चाहते हैं ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी 1

एलेक्स कैरी का कहना है कि उनका खेल काफी बेहतर होने की गुंजाइश है। इसके लिए वह महेंद्र सिंह धोनी को देखकर सीखना चाहते हैं। इसके साथ ही वह धोनी की तरह मैच को भी फिनिश करना चाहते हैं। पीटीआई से बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के इस विकेटकीपर ने कहा

“मेरे पास अभी भी मेरे खेल के बहुत सारे क्षेत्र हैं जिन पर मैं सुधार करना चाहता हूं और बेहतर करना चाहता हूं। मुझे पता है कि मैं शायद निचले क्रम में बल्लेबाजी करूंगा इसलिए यह ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल खत्म करने की कोशिश कर रहा है। जब आप दुनिया में सबसे बेहतरीन एमएस धोनी, आप उनसे जितना सीखना चाहें, सीख सकते हैं। मैं पिछले साल उनके (धोनी) के खिलाफ खेलने के लिए काफी भाग्यशाली था, जिस तरह से उन्होंने खेल को अंत तक ले गये और भारत के लिए मैच जीता। मेरी इच्छा है कि मैं एक दिन ऐसा करूं।”

मुश्किल मुकाबला होगा

महेंद्र सिंह धोनी का ये गुण सीखना चाहते हैं ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी 2

एलेक्स कैरी का मानना है कि भारत के खिलाफ सीरीज मुश्किल होने वाली है। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल भारत को घर में ही वनडे सीरीज में मात दी थी। आने वाली सीरीज को लेकर बात करते हुए कैरी ने कहा

“भारत वापस आ रहा है, आप जानते हैं कि सीरीज में एक कठिन प्रतियोगिता होने जा रही है। हमें बीच के ओवरों में स्पिन गेंदबाजी खेलनी होगी और फिर अंत में बुमराह और शमी जैसे विश्वस्तरीय तेज गेंदबाज होंगे। क्रिकेट के तीन बहुत कठिन मैच हमारे लिए और मुंबई में अच्छी शुरुआत करने का मौका है।”

Related posts