एलेक्स हेल्स ने इंग्लिश बल्लेबाज़ों को दी इन 2 गेंदबाजों से सावधान रहने की दी सलाह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ENG vs AUS: एलेक्स हेल्स ने इंग्लिश बल्लेबाज़ों को दी इन दो ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों से सावधान रहने की दी सलाह 

ENG vs AUS: एलेक्स हेल्स ने इंग्लिश बल्लेबाज़ों को दी इन दो ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों से सावधान रहने की दी सलाह

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जा रहा है। 5 बार की वर्ल्ड कप विजेता ऑस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड का मुकाबला 25 जून को लॉर्ड्स में खेला जाने वाला है। इस हाईवोल्टेज मुकाबले को लेकर क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित हैं।

इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया दोनों ही मजबूत टीमें हैं और टूर्नामेंट जीतने की पक्की दावेदार भी हैं। टीम में शामिल न होने के बावजूद इंग्लिश खिलाड़ी एलेक्स हेल्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले नेट्स में प्रैक्टिस करते दिखे।

ड्रग संबंधी मामले के कारण टीम से हुए थे बाहर

इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने के बाद उनकी ड्रग्स हैबिट्स के कारण अंतर्राष्ट्रीय टीम से बाहर निकाल दिया गया था। जिससे उनका वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में शामिल होने का सपना टूट गया। उसके बाद वह काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए वापस लौट गए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच को लेकर उत्साहित हैं हेल्स

टीम से बाहर होने के बावजूद इंग्लैंड के किसी प्रशंसक या क्रिकेटर की तरह, ही एलेक्स हेल्स लॉर्ड्स में मंगलवार को अपने कट्टर प्रतिद्वंदी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेले जाने को लेकर काफी उत्साहित हैं।

एक तरफ जहां मेजबान टीम श्रीलंका से हारने के बाद अब हर मैच में करो या मरो की स्थिति में है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया इस संघर्ष के परिणाम की परवाह किए बिना सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए तैयार है। इंग्लैंड के लिए इस मैच में हार का मतलब है कि वह लगभग सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी।

मिचेल-कमिंस की जोड़ी से सावधान रहे इंग्लिश गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के बारे में बोलते हुए एलेक्स हेल्स ने कहा-

पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क को नई बॉल से गेंदबाजी करना आता है इसलिए इंग्लिश बल्लेबाजों को सावधानी पूर्वक खेलने की जरूरत होगी। बल्कि सलामी बल्लेबाज ने खुलासा किया है कि कमिंस ने उन्हें अतीत में बुरे सपने दिए हैं और कमिंस के खिलाफ एक भयानक रिकॉर्ड बनाया है।

एलेक्स हेल्स ने अपने वनडे करियर में अभी तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी का नहीं की है। उनके खिलाफ सात पारियों में उन्होंने 23.42 की औसत से केवल एक अर्धशतक के साथ 164 रन बनाए। इसके अलावा, कमिंस के ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल होने के कारण उनका रन बनाना और भी मुश्किल हो गया।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि मिचेल स्टार्क और कमिंस दोनों बहुत अलग गेंदबाज हैं और वे मिलकर बहुत ही बेहतर गेंदबाजी करते हैं। मुझे बीते वक्त में कमिंस का सामना करने वाले बुरे सपने आए थे। मुझे याद है कि उसने मुझे चार बार आउट किया है और मैंने मात्र तीन रन ही बनाए हैं।

ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले हाईवोल्टेज मुकाबले में हेल्स ने इंग्लिश बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन और स्टार्क-कमिंस की जोड़ी की गेंदबाजी पर शुरूआती विकेट न गवाने की उम्मीद की है।

Related posts