alex hales joins england team

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए अब एक महीने का ही समय रह गया है। ऐसे में सभी टीमें धीरे-धीरे अपने स्कॉड का ऐलान कर रही है। अबतक ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका अपने टीम का ऐलान कर चुकी है। इस टूर्नामेंट के लिए सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्कॉड की घोषणा की थी जिसके तुरंत बाद ही इंग्लैंड ने भी अपने 15 सदस्यीय स्कॉड का ऐलान किया। लेकिन अब अपने स्कॉड में बदलाव किया है जिसके लिए किन खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में खेलने का मौका मिला है चलिए जानते हैं।

इंग्लैंड के स्कॉड में हुआ बदलाव

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए इंग्लैंड ने अपने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर चुकी थी, लेकिन इस घोषणा के बाद ही टीम के स्टार बल्लेबाज जॉनी बेयर्स्टो चोटिल होने की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए। बेयर्स्टो के बाहर होने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के स्कॉड में बदलाव करते हुए एलेक्स हेल्स को शामिल किया है, जो कि लगभग 3 साल के बाद नेशनल टीम में वापसी कर रहे हैं.

 

एलेक्स हेल्स की हुई वापसी

Alex Hales
Alex Hales

अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाने वाला है, जिसके लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने 15 सदस्यीय स्कॉड का ऐलान की थी, लेकिन इसी बीच जॉनी बेयर्स्टो के चोटिल होने के बाद उनकी जगह एलेक्स हेल्स को शामिल किया गया है। बता दें कि हेल्स को ऑस्ट्रेलियाई पिच पर बल्लेबाजी का काफी ज्यादा अनुभव है और उम्मीद किया जा रहा है कि वो जोस बटलर के साथ मिलकर पारी की शुरूआत कर सकते हैं। एलेक्स हेल्स ने हाल ही में मीडिया से बातचीत के दौरान नेशनल टीम के लिए खेलने की इच्छा जताई थी और वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में चयन ने उनकी ये इच्छा पूरी कर दी है।

इंग्लैंड का स्कॉड

जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, एलेक्स हेल्स, हैरी ब्रूक, सैम कुर्रान, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मालन, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।