ड्रग्स टेस्ट में फेल साबित हुए एलेक्स हेल्स, मिली ये बड़ी सजा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ड्रग्स टेस्ट में फेल हुए इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स, मिली ये कठोर सजा 

ड्रग्स टेस्ट में फेल हुए इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स, मिली ये कठोर सजा

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज एलेक्स हेल्स पिछले दिनों काफी सुर्ख़ियों में बने हुए थे. दरअसल, कहा जा रहा था, कि उन्होंने निजी कारणों के चलते अनिश्चितकाल तक क्रिकेट से दूर रहने का फैसला किया है, लेकिन बाद में उन्होंने अपने इस फैसले से यू टर्न ले लिया था और वापस क्रिकेट के मैदान पर वापसी का मन बना लिया था, लेकिन इसी बीच उन्ही को लेकर एक बहुत बड़ी खबर आ रही है.

दूसरी बार ड्रग्स टेस्ट में फेल साबित हुए एलेक्स हेल्स 

ड्रग्स टेस्ट में फेल हुए इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स, मिली ये कठोर सजा 1

इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ड्रग्स टेस्ट में फेल हो गए है. बता दें, कि उन्हें इंग्लैंड की विश्व कप टीम में भी चुना गया है. ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक उन्हें नशीली दवाओं के सेवन का दोषी बताया गया है.

बता दें, कि जिस समय इंग्लैंड टीम की घोषणा की गई थी, उस समय इंग्लैंड के चयनकर्ताओं को हेल्स के इस ड्रग्स टेस्ट के परिणाम के बारे में पता नहीं था. रिपोर्ट के मुताबिक, अपने क्रिकेट करियर में वह दूसरी बार इस ड्रग्स टेस्ट में फेल साबित हुए है.

21 दिन के लिए किया गया क्रिकेट से बैन 

ड्रग्स टेस्ट में फेल हुए इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स, मिली ये कठोर सजा 2

गार्जियन की एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें 21 दिन तक के लिए बैन कर दिया गया है. जिसका मतलब यह है, कि वह रॉयल लंदन कप में भी 21 दिन तक नहीं खेल पायेंगे और पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में भी नहीं खेल पायेंगे.

बता दें, कि साल 2013 से ड्रग्स टेस्ट इंग्लैंड में महिला व पुरुष खिलाड़ियों का लिया जाता है और इसी टेस्ट में एलेक्स हेल्स फेल साबित हुए हैं.

हालाँकि, जब खिलाड़ी पहली बार इस ड्रग्स टेस्ट में फेल पाया जाता है, तो उसे केवल काउंटी निदेशक के सामने पेश किया जाता है, लेकिन दूसरी बार में उस खिलाड़ी पर 21 दिन तक का जुर्माना लगाया जाता है व मैच फ़ीस का भी 5 प्रतिशत जुर्माना लगाया जा सकता है.

वहीं तीसरी बार इस ड्रग्स टेस्ट में फेल साबित होने के बाद वह खिलाड़ी एक बड़ी सजा का भागीदार हो जाता है. उस पर 12 महीने तक का प्रतिबंध लगाया जा सकता है. वहीं उसके कॉन्ट्रैक्ट को भी खत्म किया जा सकता है.

बता दें, कि एलेक्स हेल्स पहले भी बेन स्टोक्स के साथ ब्रिस्टल में हुई घटना में मारपीट करते हुए पाए गये थे और इसके लिए उन पर 17,500 पाउंड का जुर्माना लगाया गया था.

विश्व कप खेलने की उम्मीदें जिंदा 

ड्रग्स टेस्ट में फेल हुए इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स, मिली ये कठोर सजा 3

ताजा अपडेट के मुताबिक, एलेक्स हेल्स कार्डिफ में शुरू होने वाले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कैंप का हिस्सा होंगे. वो अपने प्रतिबंध को पूरा करने के बाद टीम से जुड़ेंगे. विश्व कप में तो वह खेल सकते हैं, लेकिन पाकिस्तान सीरीज में भी वह नहीं खेल पाएंगे.

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts